Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Narendra Modi सरकार 2.0 की लोकप्रियता पर भारी पड़ा Coronavirus

webdunia
शुक्रवार, 28 मई 2021 (21:22 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) को सत्ता में रहते हुए 7 साल पूरे हो चुके हैं। पहले 5 सालों में मोदी और उनकी सरकार की लोकप्रियता चरम पर थी, लेकिन कोरोनावायरस (Coronavirua) की दूसरी लहर उनकी लोकप्रियता को भी बहा ले गई। 
 
दरअसल, एबीपी न्यूज-सी वोटर द्वारा मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के दो साल पूरे होने पर एक सर्वे कराया गया है। इस सर्वे में सबसे बड़ी बात जो सामने आई है उसमें शहर में रहने वाले करीब 44 प्रतिशत लोग इसलिए नाराज हैं कि केन्द्र की मोदी सरकार कोरोना से निबटने में नाकाम रही। ग्रामीण क्षेत्रों में 40 फीसदी लोगों ने सरकार को लेकर नाराजगी जाहिर की। 
कोरोना ही नहीं बल्कि इस सर्वे में नए कृषि कानूनों को लेकर जहां शहर में 20 फीसदी लोग नाराज हैं, वहीं गांवों में 25 प्रतिशत लोगों ने नाराजगी जाहिर की है। स्वाभाविक रूप से किसानों की संख्या भी ग्रामीण क्षेत्रों में ही अधिक होती है। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन अब भी जारी है। इस आंदोलन को 6 माह पूरे हो चुके हैं। 
 
उल्लेखनीय है कि कोरोना की दूसरी लहर में भारत में भारी तबाही हुई। इस दौरान 4 लाख से ज्यादा दैनिक मामले सामने आए, जबकि मृतक संख्‍या बढ़कर 3 लाख के पार पहुंच गई। हालात यह हो गए कि लोगों को श्मशान घाट में शव जलाने की लिए भी आसानी से जगह नहीं मिल पाई। 
 
इसके अलावा, चीन के साथ सीमा विवाद, दिल्ली दंगे, सीएए विवाद को लेकर भी लोगों की नाराजगी देखने को मिली। कोरोना की दूसरी लहर के बीच विधानसभा चुनाव कराए जाने को लेकर भी लोगों में गुस्सा देखने को मिल रहा है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बिना छुट्टी दोस्त की शादी में जाना 3 पुलिसवालों को पड़ा महंगा, लगानी पड़ी 5 किलोमीटर की दौड़