प्रशांत किशोर के 'बात बिहार की' कार्यक्रम का आगाज, एक करो़ड़ लोगों को जोड़ने का लक्ष्य

विकास सिंह

गुरुवार, 20 फ़रवरी 2020 (09:36 IST)
आने वाले 10 सालों में बिहार की तस्वीर देश में बदलने के लिए चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर आज से अपने महत्वाकांक्षी कार्यक्रम ‘बात बिहार की’ को लॉन्च कर रहे है। कार्यक्रम के तहत प्रशांत किशोर जून तक 1 करोड़ लोगों को अपने से जोड़ने का लक्ष्य रखा है। प्रशांत किशोर की मानें तो अब तक करीब तीन लाख युवा उनकी इस मुहिम से जुड़ चुके है जिसमें कई पार्टियों के सक्रिय सदस्य भी शामिल है। 
 
‘बात बिहार की’ कार्यक्रम का उद्धेश्य बिहार के विकास के लिए ऐसे युवाओं को आगे लाना है जो आने वाले 10 सालों में बिहार को देश 10 शीर्ष राज्यों में शामिल करा सके। इस मुहिम से जुड़ने के लिए युवाओं को www.baatbiharki.in  पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा या 6900869008 पर मिस कॉल करके भी लोग बात बिहार की कार्यक्रम का हिस्सा बन सकते है।  
 
प्रशांत किशोर के मुताबिक उनका लक्ष्य अगले 10 साल में बिहार को देश के 10 अग्रणी राज्यों में शामिल करना है और इसके लिए बिहार के युवाओं का आगे आना होगा। बिहार जो आज विकास के दृष्टि देश में 22 वें नंबर पर है अगर उसकी तस्वीर बदलनी है तो युवाओं को पंचायत स्तर से राजनीति में सक्रिय भागीदारी करनी होगी इसके लिए जरुरी है कि युवा आगे आकर आप इस दिशा में सोचे और आगे बढ़े।  
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख इंदौर की सफाई देखकर मोहित हुए आनंद महिन्द्रा, बोले- सीखें देश के दूसरे शहर