Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद पर आखिरी एक्शन की तैयारी, भारतीय सेना ने लोगों को दी बड़ी हिदायत

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 19 अक्टूबर 2021 (21:29 IST)
जम्मू। जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी अपनी कायराना हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। निर्दोष लोगों की निर्मम हत्या कर रहे हैं। अब भारतीय सेना ने आतंकवाद के सफाये का एक्शन प्लान तैयार कर लिया है। अब आतंकवादी भारतीय सेना के प्रहार से बच नहीं सकेंगे। सेना छिपे हुए आतंकवादियों को बचकर भागने नहीं देगी तथा सुरक्षाबलों की ओर से इसी कड़ी में पुंछ जिले के मेंढर इलाके में लोगों को घर के अंदर रहने के लिए कहा गया है।

webdunia
 
पास के जंगलों में छिपे आतंकवादियों पर सेना अंतिम हमले की तैयारी कर रही है और आसपास के इलाकों में स्थानीय मस्जिदों से यह घोषणा कर लोगों को घरों के अंदर रहने के लिए कहा गया है। लोगों से कहा गया कि वे जंगल की ओर न जाएं और अपने पशुओं को घरों में ही रखें। अधिकारियों ने कहा कि जो लोग बाहर गए हैं, उन्हें अपने जानवरों के साथ अपने घर जल्द लौटने के लिए कहा गया है।
 
पुंछ और राजौरी में आतंकवादियों के खिलाफ चलाए जा रहा अभियान 9वें दिन में प्रवेश कर गया है। इस पूरे ऑपरेशन में अब तक 9 सुरक्षाकर्मी अपनी जान गंवा चुके हैं। अधिकारियों का कहना है कि आतंकवादियों को पकड़ने के लिए पूरे एरिया में अभी भी कड़ा सुरक्षा घेरा है। सेना ने इस पूरे इलाके में निगरानी के लिए पैरा कमांडो और हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं।
 
इलाका पहाड़ी है और जंगल घना है जिससे ऑपरेशन और भी मुश्किल और खतरनाक हो गया है। पुंछ के सुरनकोट इलाके में 12 अक्टूबर को हुई गोलीबारी में एक जेसीओ समेत सेना के 5 जवान शहीद हो गए थे। 14 अक्टूबर को 2 और जवान शहीद हो गए जबकि शनिवार 16 अक्टूबर को 1 अन्य जेसीओ और एक जवान के शव बरामद किए गए थे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मूसलधार बारिश के मद्देनजर IMD ने केरल के 11 जिलों में जारी किया ऑरेंज अलर्ट