Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राष्ट्रपति कोविंद का 2 दिवसीय ओडिशा दौरा शुरू, पुरी में करेंगे भगवान जगन्नाथ के दर्शन

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 19 फ़रवरी 2022 (18:29 IST)
भुवनेश्वर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का 2 दिवसीय ओडिशा दौरा शनिवार को शुरू हुआ। इस दौरान उनका पुरी स्थित भगवान जगन्नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना का भी कार्यक्रम है। राष्ट्रपति अपने दौरे के दौरान गौड़ीय मिशन के संस्थापक श्रीमद भक्ति सिद्धांत सरस्वती गोस्वामी प्रभुपाद की 150वीं जयंती समारोह का उद्घाटन करेंगे।

ओडिशा के बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राष्ट्रपति कोविंद के पहुंचने पर उनकी अगवानी राज्यपाल गणेशी लाल और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने की। इस मौके पर अन्य हस्तियां भी मौजूद रहीं। राष्ट्रपति कोविंद की पुरी की यह तीसरी यात्रा है। इससे पहले वे 18 मार्च 2018 और पिछले साल 22 मार्च को भगवान जगन्नाथ मंदिर के दर्शन करने के लिए पुरी आए थे।

कार्यक्रम के मुताबिक, राष्ट्रपति कोविंद शनिवार शाम को 12वीं सदी में बने जगन्नाथ मंदिर के दर्शन करेंगे और रात्रि विश्राम पुरी स्थित राजभवन में करेंगे। अगले दिन सुबह वह श्री चैतन्य गौड़ीय मठ जाएंगे और उसके बाद वह गुंडिचा मंदिर के सामने श्रद्धाबली में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे।

इसके बाद राष्ट्रपति श्रीमद भक्ति सिद्धांत सरस्वती गोस्वामी प्रभुपाद की 150वीं जयंती समारोह का उद्घाटन करेंगे और फिर पुरी से भुवनेश्वर आएंगे। राष्ट्रपति भुवनेश्वर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कुमार विश्वास को केंद्र सरकार ने दी Y श्रेणी की सुरक्षा, केजरीवाल पर बयान के बाद मिल रही थी धमकियां