Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Corona effect : जुलाई-सितंबर में 2 से 7 फीसदी कम हुईं घरों की कीमतें

webdunia
गुरुवार, 8 अक्टूबर 2020 (16:33 IST)
नई दिल्ली। कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते मांग में गिरावट आने से इस साल जुलाई से सितंबर के दौरान देश के शीर्ष 6 शहरों में घरों की कीमतें 2 से 7 प्रतिशत कम हो गईं। एक रिपोर्ट में यह कहा गया।

संपत्ति संबंधी परामर्श सेवाएं देने वाली कंपनी नाइट फ्रैंक इंडिया ने कहा कि देश के छह प्रमुख शहरों- दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, चेन्नई, पुणे, कोलकाता और अहमदाबाद में जुलाई-सितंबर के दौरान घरों की औसत कीमतों में दो से सात प्रतिशत की गिरावट आई। हालांकि इस दौरान बेंगलुरु और हैदराबाद में घरों की औसत कीमतें सालभर पहले की तुलना में क्रमश: तीन और चार प्रतिशत बढ़ गईं।

रिपोर्ट के अनुसार, सर्वाधिक सात प्रतिशत की कमी चेन्नई में आई। इसके बाद दिल्ली एनसीआर और पुणे में पांच-पांच प्रतिशत की कमी आई। कोलकाता और अहमदाबाद में तीन-तीन प्रतिशत तथा मुंबई में दो प्रतिशत की कमी देखने को मिली।
कंपनी ने कहा कि देश के आठ प्रमुख शहरों में से छह में सालाना आधार पर घरों की औसत कीमतों में कमी आई है। रिपोर्ट के अनुसार, सितंबर तिमाही में 33,403 आवासीय इकाइयों की बिक्री हुई। यह जून तिमाही में बिकी 9,632 इकाइयों की तुलना में 3.5 गुना अधिक है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जियो भारत में जल्द लांच करेगा 5जी सर्विस, डिजिटल ट्रांसफार्मेशन वर्ल्ड सीरीज 2020 में मुकेश अंबानी का ऐलान