मणिपुर में प्रधानमंत्री मोदी ने किया 8 परियोजनाओं का उद्घाटन

शुक्रवार, 4 जनवरी 2019 (17:06 IST)
इंफाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को मणिपुर में 8 प्रमुख विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के साथ ही 4 अन्य की आधारशिला रखी। इंफाल में एक जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री ने इन परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इनमें मोरेह में एकीकृत जांच चौकी, दोलाईथाबी बैराज, खाद्य भंडारण गोदाम और बफर जलाशय शामिल हैं।


मोदी ने कहा कि आज मणिपुर को 125 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली एकीकृत जांच चौकी का तोहफा मिला है। यह मात्र एक जांच चौकी ही नहीं है, इसमें दर्जनभर विशेषताएं हैं। इसके अलावा उन्होंने चुराचांदपुर क्षेत्र के लिए उन्नत जल आपूर्ति, कांगपोकपी के थंगापट में ईको टूरिज्म कॉम्प्लेक्स, नोनी जिले में एकीकृत पर्यटन स्थल और लांबुई के जवाहर नवोदय विद्यालय और उसके आसपास के गांवों में जल आपूर्ति योजना का भी उद्घाटन किया।

अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने पश्चिमी इंफाल जिले में धनामंजुरी विश्वविद्यालय के अवसंरचना विकास, पूर्वी इंफाल जिले के खुमन लामपक खेल परिसर के हॉकी स्टेडियम एवं मुख्य स्टेडियम में तेज रोशनी वाली कृत्रिम लाइटें लगाने और पश्चिमी इंफाल जिले में लांगजिंग अचोबा में कृत्रिम घास बिछाने जैसी 4 अन्य  परियोजनाओं की भी आधारशिला भी रखी।
फोटो सौजन्‍य : टि्वटर

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख शर्मनाक...कानपुर में वृद्धा को हवस का शिकार बनाया, मौत