नरेंद्र मोदी बोले- अब 'अभिनंदन' शब्द का अर्थ बदल गया है...

शनिवार, 2 मार्च 2019 (13:45 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान की कैद से रिहा हुए फाइटर पायलट अभिनंदन की खुलकर तारीफ करते हुए कहा कि भारत देश में शब्दों के अर्थ बदलने की ताकत है और अब डिक्शनरी में अभिनंदन शब्द का अर्थ भी बदल गया है। 
 
विज्ञान भवन में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि पहले अभिनंदन शब्द का अर्थ होता था कांग्रेचुलेशन, लेकिन अब इसका अर्थ बदल जाएगा। उन्होंने कहा कि देश अब पराक्रमी राष्ट्र के रूप में आगे बढ़ रहा है। हमारी हर बात को दुनिया गौर से देखने लगी है। 
 
सस्ते मकानों के निर्माण पर ध्यान : इस अवसर पर मोदी ने घरों के निर्माण में अधिक से अधिक आधुनिक तकनीकों के उपयोग पर जोर देते हुए शनिवार को कहा कि उनकी सरकार किफायती मकानों के निर्माण पर ध्यान केन्द्रित कर रही है। मोदी ने यहां निर्माण प्रौद्योगिकी इंडिया 2019 सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि देश में ‘लाइट हाउस' के निर्माण पर काम चल रहा है और इसके लिए उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, त्रिपुरा और कई अन्य राज्यों का चयन किया गया है।
 
इन राज्यों में नई-नई तकनीक का उपयोग करके घरों का निर्माण किया जाएगा। मकानों का निर्माण ईको फ्रेंडली और आपदा को ध्यान में रखकर किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्तर पर युवाओं में कौशल विकास कर घर बनाने की तकनीक को निचले स्तर पर ले जाया गया है और अब हजारों महिलाओं को भवन निर्माण का प्रशिक्षण दिया जा रहा है, जिससे उन्हें रोजगार के अवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि देश के गरीब और निम्न मध्यम वर्ग के लोगों के लिए अपने घर का सपना दूर होता जा रहा था, जो ठीक नहीं था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख IND Vs AUS ODI : भारत, ऑस्ट्रेलिया वनडे मैच का ताजा हाल...