Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आज Kasganj जा सकती हैं Priyanka Gandhi, Rahul Gandhi बोले- UP में मानवाधिकार नाम की चीज नहीं बची

webdunia
गुरुवार, 11 नवंबर 2021 (00:44 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के कासगंज में पुलिस हिरासत में एक युवक की मौत के मामले को लेकर बुधवार को योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि राज्य में मानवाधिकार नाम की कोई चीज नहीं बची है तथा वहां कोई भी सुरक्षित नहीं है। खबरों के मुताबिक प्रियंका गांधी आज कासगंज जा सकती हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, क्या उत्तर प्रदेश में मानवाधिकार नाम की कोई चीज़ बची है?

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका ने ट्वीट कर आरोप लगाया, कासगंज में अल्ताफ, आगरा में अरुण वाल्मीकि, सुल्तानपुर में राजेश कोरी की पुलिस हिरासत में मौत जैसी घटनाओं से साफ है कि रक्षक, भक्षक बन चुके हैं।

उन्होंने दावा किया, उत्‍तर प्रदेश पुलिस हिरासत में मौत के मामले में देश में सबसे ऊपर है। भाजपा राज में कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट है। यहां कोई भी सुरक्षित नहीं है। गौरतलब है कि कासगंज में पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए एक युवक की पुलिस द्वारा पीटे जाने के कारण मौत हो गई। इस मामले में पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि मंगलवार को एक नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर साथ ले जाने के एक मामले में पूछताछ के लिए नगला सैयद इलाके के रहने वाले अल्ताफ (22) नामक युवक को हिरासत में लिया गया था।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान अल्ताफ ने हवालात के अंदर बने बाथरूम में जाने की इच्छा जताई। इस पर उसे इजाजत दे दी गई। वहां उसने जैकेट के हुड में लगी डोरी को बाथरूम के नल में फंसाकर अपना गला घोंटने की कोशिश की। मृतक के परिजन ने आरोप लगाया है कि पुलिस द्वारा बेरहमी से पीटे जाने की वजह से उसकी मौत हुई है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

2040 से नहीं बनाएंगी पेट्रोल-डीजल से चलने वाली गाड़ियां, मर्सिडीज-फोर्ड समेत इन कंपनियों ने लिया फैसला