Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जुमे की नमाज के बाद दिल्ली से यूपी तक प्रदर्शन, नूपुर शर्मा के विरोध में नारेबाजी

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 10 जून 2022 (14:03 IST)
नई दिल्ली। जुमे की नमाज के बाद दिल्ली की जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शनकारी नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद संबंधी बयान का विरोध कर रहे थे। 
 
प्रदर्शन कारी हाथों में पोस्टर और बैनर लिए हुए लोग नारेबाजी कर रहे हैं। प्रदर्शन को देखते हुए जामा मस्जिद के आसपास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

जामा मस्जिद के शाही इमाम ने कहा कि मुझे प्रदर्शन के बारे में नहीं पता। कुछ लोग अचानक गेट नंबर 1 के बार नारेबाजी करने लगे। वो कौन है मुझे नहीं पता।
 
यूपी के लखनऊ, प्रयागराज और सहारनपुर में भी जुमे की नमाज के बाद नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन किया किया। यहां भी प्रदर्शनकारियों ने नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की।

कर्नाटक के बेलागावी शहर में फोर्ट रोड स्थित मस्जिद के नजदीक शरारती तत्वों ने भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के पुतले को बिजली के तार से बने फंदे से लटका दिया। चूंकि इस हरकत से जनाक्रोश पैदा हो सकता था, लिहाजा पुलिस ने नगर निगम के कर्मियों के साथ मिलकर तुरंत पुतला वहां से हटा दिया।
 
पुलिस ने मामले में अज्ञात शरारती तत्वों के खिलाफ समुदायों के बीच द्वेष पैदा करने और सामाजिक शांति भंग करने संबंधी धाराओं के तहत प्रथमिकी दर्ज की है।

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद उत्पन्न तनाव के मद्देनजर कश्मीर के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को बंद जैसी स्थिति रही, जबकि कुछ जगहों पर एहतियाती तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं।
नूपुर शर्मा पर पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है। इसी के चलते भाजपा ने उन पर कार्रवाई करते हुए पार्टी से निलंबित कर दिया। मुस्लिम समुदाय के लोगों का कहना है कि नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी होनी चाहिए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भाजपा की चयन समिति की घोषणा के बाद साध्वी प्रज्ञा ने कहा 'हम भी बागी हैं'