पुलवामा हमला मामले में आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला युवक गिरफ्तार

शनिवार, 16 फ़रवरी 2019 (19:49 IST)
मऊ। उत्तरप्रदेश के मऊ के शहर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। युवक पर पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के मामले में आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है।
 
पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि शहर के दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के मदनपुरा मोहल्ले के निवासी मोहम्मद ओसामा पुत्र इम्तियाज ने ट्विटर पर आतंकवादी हमले का समर्थन करते हुए भारतीय जवानों पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। वह अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) का छात्र है।
 
सोशल मीडिया पर उसकी टिप्पणी वायरल हुई जिसके बाद कई लोगों ने पुलिस को जानकारी दी थी। इसके बाद पुलिस ने शुक्रवार रात को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उस पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए और आईटी एक्ट की धारा 66 लगाई गई है। उन्होंने बताया कि शनिवार को युवक को स्थानीय अदालत ने जेल भेज दिया।

कश्मीरी युवक पर मामला दर्ज :  बेंगलुरु में कश्मीर के एक युवक पर पुलवामा आतंकी हमले के बाद सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।
 
विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारी गिरीश भारद्वाज की शिकायत पर शुक्रवार को यहां आबिद मलिक के खिलाफ भारत दंड संहिता की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया। उसने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखी थी। पुलिस ने कहा कि युवक ने कथित तौर पर आतंकी हमले को लेकर एक समाचार चैनल की खबर पोस्ट करते हुए उसके परिचय में लिखा- 'द रियल सर्जिकल अटैक' (वास्तविक सर्जिकल हमला) लिखा था।
 
जांच के दौरान पता चला कि वह यहां के एक कॉलेज में पढ़ता था और एक इवेंट मैनेजमेंट फर्म में काम करता था लेकिन अब अपने राज्य लौट चुका है। मामला बेंगलुरु में दर्ज किया गया है, क्योंकि उसने अपने फेसबुक प्रोफाइल में यह लिखा था कि वह इस शहर में रहता है। शिकायत के बाद फेसबुक ने उसका अकाउंट डिलीट कर दिया। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हुए हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख पुलवामा हमले में शहीद अश्विनी काछी पंचतत्व में विलीन, अंतिम विदाई देने उमड़ा जनसैलाब