Pulwama Attack: सज्जाद भट की मारुति ईको कार में पहुंचा था पुलवामा अटैक की मौत का सामान

सोमवार, 25 फ़रवरी 2019 (22:05 IST)
नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को कहा कि पुलवामा आतंकी हमले में इस्तेमाल किए गए वाहन के मालिक की पहचान कर ली गई है। सज्जाद भट की मारुति ईको कार में आतंकी आदिल अहमद डार उर्फ वकास सीआरपीएफ के 40 बहादुर जवानों के लिए मौत का सामान भरकर गया था। कार मालिक सज्जाद खुद भी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन में शामिल है।
 
एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि एनआईए ने हमला स्थल से मिले कार के टुकड़ों को जोड़कर गाड़ी और उसके मालिक की पहचान कर जांच में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है। एनआईए अधिकारियों ने फोरेंसिक और ऑटोमोबाइल विशेषज्ञों के सहयोग से विस्फोट में इस्तेमाल वाहन की पहचान मारुति ईको कार के रूप में की है जिसका चैसिस नंबर MA3ERLF1SOO183735 और इंजन नंबर G12BN164140 है।
 
यह गाड़ी अनंतनाग के हैवन कॉलोनी निवासी मोहम्मद जलील अहमद हकानी को 2011 में बेची गई थी। इसके बाद यह 7 बार बिकी और अंत में दक्षिण कश्मीर के बिजबेहारा निवासी सज्जाद भट के पास पहुंची। प्रवक्ता के अनुसार गाड़ी 4 फरवरी को खरीदी गई थी जबकि पुलवामा आतंकी हमला 14 फरवरी को हुआ। सज्जाद सिराज-उल-उलूम, शोपियां का छात्र था।
 
एनआईए और पुलिस के एक दल ने शनिवार को सज्जाद के घर पर छापेमारी की लेकिन वह मौजूद नहीं था। खबरों के मुताबिक वह जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हो गया है और सोशल मीडिया पर उसकी तस्वीर भी सामने आई थी जिसमें वह हथियार के साथ दिखाई दिया। सुरक्षा एजेंसियां सज्जाद का पता लगाने के लिए छापेमारी कर रही है ताकि इस दरिंदे को उसके असली मुकाम तक पहुंचाया जा सके।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख नज़रिया : इस्लामिक देशों का मेहमान बनकर क्या हासिल करेगा भारत?