Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

#pappuscientist: ट्व‍िटर पर आखि‍र क्‍यों ट्रेंड हो रहा हैशटैग पप्‍पू साइंटि‍स्‍ट?

webdunia
शुक्रवार, 9 अक्टूबर 2020 (16:52 IST)
सोशल मीडि‍या आजकल ह्यूमर का अड्डा बन गया है। खासतौर से ट्व‍िटर की बात करें तो यहां रोजाना न कोई न कोई ऐसे ट्रेंड चलते रहते हैं जिन्‍हें देखकर समझ ही नहीं आता कि आखि‍र य‍ह ट्रेंड्स क्‍यों चलाए जा रहे हैं। दरअसल, इनका कोई मतलब ही नहीं होता है।

ट्विटर पर अभी एक ऐसा ही ट्रेंड चल रहा है। नाम है पप्‍पू साइंटि‍स्‍ट। हैशटैग पप्पू साइंटि‍स्‍ट के नाम से चल रहे इस ट्रेंड में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के फोटो और वीडि‍यो वायरल हो रहे हैं।

इस ट्रेंड में अब तक करीब 10 हजार ट्वीट किए जा चुके हैं। इसमें राहुल गांधी के पुराने भाषण के वीडि‍यो फुटेज और उनके बयानों को दिखाया जा रहा है।

कहीं वे किसी का नाम लेते हुए अटक रहे हैं तो कहीं उनके गणि‍त का हिसाब-किताब गड़बड़ा रहा है। किसी वीडि‍यो में वे मशीन में आलू डालकर दूसरी तरफ से सोना निकालने की बात कर रहे हैं तो कहीं वे पिच्‍छतीस का आंकड़ा बता रहे हैं।

एक वीडि‍यो में वे एक छोटे से बच्‍चे को अपने दोनों हाथों को लंबा कर के उनके बराबर छोटा बता रहे हैं।

कुल मिलाकर राहुल गांधी के पुराने वीडि‍यो और बयान डालकर उनका मजाक बनाया जा रहा है। इस ट्रेंड में लोग जमकर हिस्‍सा ले रहे हैं। यूजर्स ट्वीट, री-ट्वीट और कमेंट कर रहे हैं।

हालांकि सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखि‍र इस वक्‍त अचानक से राहुल गांधी का मजाक बनाकर पप्‍पू साइंटि‍स्‍ट नाम से यह ट्रेंड क्‍यों और कौन लोग चला रहे हैं, यह किसी को पता नहीं है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राहुल ने पवन ऊर्जा संयंत्रों से जुड़े सुझाव पर मोदी पर किया कटाक्ष, भाजपा ने किया पलटवार