Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राहुल गांधी को रास नहीं आया PM मोदी का 8400 करोड़ का विमान, कही यह बड़ी बात

webdunia
गुरुवार, 8 अक्टूबर 2020 (18:40 IST)
नई दिल्‍ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारतीय सेना की स्थिति पर जारी कैग की रिपोर्ट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने लिए 8400 करोड़ का हवाई जहाज खरीद लिया जबकि इतने में सियाचीन-लद्दाख पर तैनात जवानों के लिए बहुत कुछ खरीदा जा सकता था। उन्होंने कहा कि मोदी को सिर्फ अपने इमेज की चिंता है, सैनिकों की नहीं।
 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्‍वीट किया 'PM ने अपने लिए 8400 करोड़ का हवाई जहाज़ ख़रीदा। इतने में सियाचिन-लद्दाख़ सीमा पर तैनात हमारे जवानों के लिए कितना कुछ ख़रीदा जा सकता था। 
गरम कपड़े : 30,00,000
जैकेट, दस्ताने: 60,00,000
जूते: 67,20,000
ऑक्सिजन सिलेंडर : 16,80,000
 
PM को सिर्फ अपनी इमेज की चिंता है सैनिकों की नहीं।
webdunia
कैग रिपोर्ट के मुताबिक वित्त वर्ष 2015-16 और 2017-18 की अवधि के दौरान हुए ऑडिट से पता चला कि ऊंचाई वाले और ठंडे स्थानों पर तैनात सैनिकों के लिए जरूरी कपड़ों और उपकरणों की खरीद में 4 साल तक देरी हुई। इसके साथ ही बर्फ में सैनिकों द्वारा लगाए जाने वाले चश्मों की भी बेहद कमी रही।
सियाचीन और लद्दाख में मौसम को लेकर विषम परिस्थितियां रहती हैं। ऐसे में वहां तैनात भारतीय सेना के जवानों के लिए गर्म कपड़ों और उपकरणों की खरीद में हुई देरी को लेकर संसद की पब्लिक अकाउंट्स कमेटी ने भी चिंता जताई है। इस संबंध में कांग्रेस नेता अध्‍यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला को एक पत्र लिखा है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL-13 : KKR के राहुल त्रिपाठी ने कमाल का प्रदर्शन करके सपने को साकार किया