राहुल बोले- राफेल घोटाले में फंसने वाले थे मोदी, आधीरात को CBI निदेशक को हटाया

गुरुवार, 25 अक्टूबर 2018 (18:40 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राफेल विमान घोटाले की जांच को रोकने के लिए असंवैधानिक कदम उठाते हुए सीबीआई के निदेशक को रात दो बजे हटाया क्योंकि वह खुद इस घोटाले में फंसने वाले थे।
 
गांधी ने यहां पार्टी मुख्यालय में अचानक बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री ने राफेल विमान सौदे में अपने भ्रष्टाचार के उजागर होने के डर से घबराहट में सीबीआई निदेशक अलोक वर्मा को रात दो बजे हटाया और सुबह होने का भी इंतजार नहीं किया।
 
उन्होंने कहा कि सीबीआई निदेशक राफेल घोटाले की जांच शुरू करने वाले थे और जांच होगी तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। मोदी को पता था कि इससे देश को पता लग जाएगा कि उन्होंने राफेल सौदे में अनिल अंबानी की कंपनी को ठेका देकर भ्रष्टाचार किया है।
  
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सीबीआई निदेशक को इस तरह हटाना पूरी तरह असंवैधानिक और अवैधानिक है क्योंकि उनकी नियुक्ति या हटाने का काम तीन सदस्यीय समिति ही कर सकती है जिसमें प्रधानमंत्री, उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश और लोकसभा में विपक्ष के नेता सदस्य होते हैं। सीबीआई निदेशक का हटाया जाना न केवल असंवैधानिक है बल्कि यह मुख्य न्यायाधीश, विपक्ष के नेता और देश की जनता का अपमान भी है। (वार्ता)
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING