Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ट्विटर से तेज हुआ टकराव, राहुल गांधी ने किया पलटवार

webdunia
शुक्रवार, 13 अगस्त 2021 (11:10 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस और उससे जुड़े कई अकाउंट लॉक होने के बाद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर बड़ा हमला किया। उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि यह सोशल नेटवर्किंग साइट राजनीति में दखल देते हुए पक्षपा‍तपूर्ण कार्रवाई कर रही है। 
 
राहुल ने एक वीडियो स्टेटमेंट जारी कर कहा कि ट्विटर की कार्रवाई लोकतंत्र पर हमला है। यह सिर्फ मेरी ही आवाज को बंद करने की बात नहीं है बल्कि इससे मेरे लाखों फॉलोअर्स का अपमान हुआ है।

उन्होंने कहा कि ट्विटर पर मेरे 19 से 20 मिलियन फॉलोवर्स हैं। आप उन्‍हें एक राय रखने के अधिकार से रोक रहे हैं। यह न केवल अनुचित है बल्‍कि ये भी दर्शाता है कि ट्विटर अब अपने विचार रखने का जरिया नहीं रह गया है। ट्विटर भी अब वही सुनता है जो केंद्र सरकार कहती है। ये आम लोगों के लिए काफी खतरनाक बात है।
 
इस बीच टि्‍वटर और कांग्रेस के बीच विवाद उस समय बढ़ गया है जब यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने Twitter पर नाम बदलकर राहुल गांधी कर दिया। प्रोफाइल फोटो में राहुल गांधी की तस्वीर लगा ली।
 
webdunia
प्रियंका गांधी ने भी प्रोफाइल फोटो बदलकर राहुल गांधी की तस्वीर लगा ली। कई अन्य नेताओं ने भी ट्विटर की कार्रवाई के विरोध में राहुल गांधी की तस्वीर लगाई है और नाम बदला है। देखते ही देखते कई कांग्रेसी नेताओं ने प्रोफाइल पर राहुल की फोटो दिखाई देने लगी।
 
उल्लेखनीय है कि ट्विटर ने आपत्तिजनक फोटो ट्वीट करने के मामले में पहले राहुल के अकाउंट को लॉक किया। उसके बाद 5 दिग्गज कांग्रेसी नेताओं पर इस तरह की कार्रवाई की गई। फिर कई राज्यों के कांग्रेसी नेताओं पर इसी तरह का एक्शन लिया गया।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कई सालों के बाद फिर से राजौरी आ गया आतंकवाद की लपेट में