झारखंड में भीड़ ने पीट-पीटकर ली जान, ट्विटर पर फूट पड़ा राहुल का गुस्सा

मंगलवार, 25 जून 2019 (21:21 IST)
नई दिल्ली। झारखंड में एक युवक की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर की गई हत्या ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी झकझोर दिया है। सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर राहुल का गुस्सा फूट पड़ा।
 
गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'झारखंड में युवक की बर्बरता से पीट-पीटकर हत्या किया जाना मानवता पर धब्बा है। पुलिस की बर्बरता यह है कि उसने इस घायल लड़के को चार दिन तक अपनी हिरासत में रखा। यह हैरान करने वाला है।' उन्होंने कहा, 'हैरान करने वाली बात यह भी है कि भाजपा शासित केंद्र और राज्य सरकार के ताकतवर आवाजें खामोश हैं।'
 
इस बीच केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने झारखंड में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर युवक की हत्या करने को जघन्य अपराध बताया। उन्होंने कहा कि लोगों को गले लगाकर जय श्रीराम का नारा लगवाया जा सकता है, न कि किसी का गला घोंटकर।
 
उल्लेखनीय है कि झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले के घातकीडीह गांव में पिछले दिनों भीड़ ने तबरेज अंसारी को चोरी के आरोप में बेरहमी से पिटाई की और उससे ‘जय श्रीराम' और ‘जय हनुमान' के नारे लगवाये। बाद में इलाज के दौरान अंसारी की मौत हो गई। इस मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Live Update। बटलर को आउट कर स्टाइनिस ने इंग्लैंड को दिया बड़ा झटका