Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

GST को लेकर राहुल का बड़ा बयान, कहा- 5 की जगह लाएंगे 1 ही स्लैब

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 29 अक्टूबर 2022 (01:17 IST)
हैदराबाद। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि अगर पार्टी केंद्र की सत्ता में आती है तो वस्तु एवं सेवा कर (GST) पर फिर से विचार किया जाएगा। राहुल ने कहा, जब हमारी सरकार केंद्र में सत्ता संभालेगी, तो हम जीएसटी पर फिर से विचार करेंगे और केवल एक टैक्स (स्लैब) होगा, न कि 5 (स्लैब)। उन्होंने कहा, एक तरफ भाजपा नफरत फैला रही है और दूसरी तरफ टीआरएस उसका समर्थन करती है।

गांधी ने तेलंगाना के महबूबनगर जिले में अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के तहत एक सभा को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि मौजूदा दोषपूर्ण जीएसटी व्यवस्था और 2016 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के नोटबंदी संबंधी फैसले ने छोटे और मध्यम व्यवसायों को बर्बाद कर दिया।

उन्होंने कहा, जब हमारी सरकार केंद्र में सत्ता संभालेगी, तो हम जीएसटी पर फिर से विचार करेंगे और केवल एक टैक्स (स्लैब) होगा, न कि पांच (स्लैब)। उन्होंने वादा किया कि अगर तेलंगाना में कांग्रेस सत्ता में आती है, तो आदिवासियों के लाभ के लिए वन अधिकार अधिनियम को पूरी तरह से लागू किया जाएगा।

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, जिन्हें केसीआर के नाम से भी जाना जाता है, को राज्य का ‘राजा’ करार देते हुए गांधी ने कहा कि केसीआर का मकसद तेलंगाना के लोगों की जमीन और पैसा हड़पना है। उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) मिलकर काम करते हैं और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार द्वारा संसद में पेश किए गए सभी विधेयकों का समर्थन करते हैं।

उन्होंने कहा, एक तरफ भाजपा नफरत फैला रही है और दूसरी तरफ टीआरएस उसका समर्थन करती है। भाजपा जो चाहती है उसे टीआरएस लोकसभा और राज्यसभा में पूरा करती है। गांधी ने दावा किया कि बेरोजगारी उच्चतम स्तर पर है और युवा अपनी शिक्षा पर लाखों रुपए खर्च करने के बाद अपने भविष्य को लेकर अनिश्चित हैं।

उन्होंने कहा कि वह अपने मार्च के दौरान आज हथकरघा बुनकरों से मिले और उन्हें पता चला कि जीएसटी ने उनका जीवन बर्बाद कर दिया है। उन्होंने कहा कि हालांकि यात्रा के दौरान प्रतिदिन सात या आठ घंटे पैदल चलना आसान नहीं है, लेकिन लोगों द्वारा दिखाए गए प्यार और स्नेह से ऐसा संभव हो पाता है।

‘भारत जोड़ो यात्रा’ सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी। यात्रा का तेलंगाना चरण शुरू करने से पहले गांधी ने केरल, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में पदयात्रा की थी।(भाषा) फोटो सौजन्‍य : टि्वटर
Edited by : Chetan Gour

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अमेरिका ने रुश्दी के सिर पर इनाम घोषित करने वाले ईरानी समूह पर लगाया प्रतिबंध