Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

रेलवे देगा नवरात्रि तोहफा, ट्रेन में स्पेशल व्रत थाली की मिलेगी सुविधा

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 18 सितम्बर 2022 (16:49 IST)
नई दिल्‍ली। नवरात्रि में व्रत रखने वाले लोगों के लिए एक राहतभरी खबर है। भारतीय रेलवे ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए स्पेशल व्रत थाली की शुरुआत करने जा रहा है। इस थाली को मंगाने के लिए यात्री को 1323 पर कॉल कर बुक करना होगा।

खबरों के अनुसार, 26 सितंबर से शुरू हो रहे शारदीय नवरात्रि के दौरान ट्रेन से यात्रा करने वालों के लिए IRCTC ने एक बार फिर से खास पहल की है। पिछले वर्षों की तरह इस साल भी यात्रियों की सुविधाओं का विशेष ख्याल रखा जा रहा है। इस दौरान उपवास वाले यात्रियों को उनकी सीट तक व्रत का खाना पहुंचाया जाएगा।

IRCTC द्वारा इस नवरात्रि ट्रेनों में स्पेशल व्रत की थाली की सुविधा दी जा रही है। इस थाली को मंगाने के लिए यात्री को 1323 पर कॉल कर बुक करना होगा। ट्रेन में यात्रियों को नवरात्रि के व्रत में खाने-पीने की किसी भी प्रकार की परेशानियां नहीं होने की संभावना के मद्देनजर IRCTC ने ये खास इंतजाम किए हैं।

रेलवे की ओर से तैयार किया जाने वाला यह भोजन बिना लहसन और प्याज का होगा। लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए, आईआरसीटीसी 4 अलग-अलग प्रकार की थालियां रखेगा। यह विशेष नवरात्रि भोजन केवल उन्हीं ट्रेनों में उपलब्ध होगा, जिनमें IRCTC खानपान की सुविधा दे रहा है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

प्‍यार की निशानियां बेचकर करोड़पति बन गईं एलन मस्‍क की ‘गर्लफ्रेंड’