ओली के बयान से अखाड़ा परिषद भी नाराज, कहा- अनादिकाल से सरयू के तट पर है अयोध्या

बुधवार, 15 जुलाई 2020 (00:29 IST)
प्रयागराज। अयोध्या को लेकर नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के बयान का विरोध करते हुए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने मंगलवार को कहा कि अयोध्या अनादिकाल से भारत में है और उत्तरप्रदेश में सरयू नदी के तट पर है और नेपाल में कोई सरयू नदी नहीं बहती।
 
महंत नरेंद्र गिरि ने एक बयान जारी कर कहा कि अयोध्या के भारत में होने के कई प्रमाण हैं। भारत के खिलाफ बोलने के लिए नेपाल, चीन के हाथों खेल रहा है और नेपालवासियों का दुर्भाग्य है कि मानसिक रूप से विचलित एक व्यक्ति उनका प्रधानमंत्री है।
उन्होंने कहा कि इस तरह का विवादास्पद बयान देकर नेपाल के प्रधानमंत्री करना क्या चाह रहे हैं, यह मुझे नहीं पता। लेकिन मुझे लगता है कि वह नेपाल को विनाश की तरफ ले जा रहे हैं। भारत का संबंध नेपाल के साथ बहुत अच्छा है और इस तरह का बयान ओली को नहीं देना चाहिए। 
 
महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि मैं मांग करता हूं कि जितने भी राजनीतिक दल हैं, वे ओली के बयान का जोरदार तरीके से विरोध करें और नेपाल के प्रधानमंत्री को माफी मांगने के लिए विवश करें। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के सभी संत महात्मा इसका जोरदार विरोध करेंगे। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख इंदौर में Corona का बड़ा खतरा मंडराया, 5 मरीजों की मौत 93 नए कोरोना पॉजिटिव मिले