Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Reliance Retail की 'सैलून' कारोबार में उतरने की योजना, नैचुरल्स में खरीदेगी हिस्सेदारी

हमें फॉलो करें Reliance Retail
शुक्रवार, 4 नवंबर 2022 (23:38 IST)
नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी खुदरा कंपनी रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) सैलून कारोबार में उतरने की योजना बना रही है। इसके तहत वह चेन्नई स्थित नैचुरल्स सैलून एंड स्पा में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रही है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के तहत आने वाली रिलायंस रिटेल, नैचुरल्स सैलून एंड स्पा के प्रवर्तकों के साथ बातचीत कर रही है। नैचुरल्स के पूरे भारत में 650 से अधिक सैलून हैं। नैचुरल्स सैलून एंड स्पा की शुरुआत 2000 के दशक में हुई थी और इसकी योजना 2025 तक 3000 सैलून तक विस्तार करने की है।

इस अधिग्रहण के बाद रिलायंस रिटेल का मुकाबला एचयूएल जैसी कंपनियों से होगा, जो ब्यूटी ब्रांड लैक्मे के तहत सैलून कारोबार में है। सूत्रों ने कहा कि रिलायंस रिटेल नैचुरल्स के अधिग्रहण की संभावनाओं का मूल्यांकन कर रहा है। इस बारे में रिलायंस के प्रवक्ता ने कहा, हमारी कंपनी नियमित रूप से विभिन्न अवसरों का मूल्यांकन करती है।

नैचुरल्स सैलून एंड स्पा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) और सह-संस्थापक सी के कुमारवेल ने एक लिंक्डइन पोस्ट में कहा कि यह कंपनी के इतिहास में सबसे बड़ा मोड़ है क्योंकि एक बहुराष्ट्रीय समूह सैलून उद्योग में प्रवेश करने वाला है। उन्होंने कहा, रिलायंस रिटेल ने अभी तक नैचुरल्स की 49 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण नहीं किया है।

कुमारवेल ने कहा, कुल 700 सैलून से आगे भारी वृद्धि होने जा रही है, 4-5 गुना की वृद्धि होगी। हम आने वाले वक्त में नैचुरल्स सैलून एंड स्पा में जबर्दस्त बदलाव देखेंगे। उन्होंने उन लोगों के प्रति भी आभार जताया, जिन्होंने नैचुरल्स को इसका सफलतापूर्वक विस्तार करने में मदद की।(भाषा)
Edited by : Chetan Gour

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मुंबई के अस्पताल में मिली 132 साल पुरानी सुरंग