रिलायंस JIO ने यहां भी बाजी मारी, दूसरी कंपनियों को पीछे छोड़ा

शुक्रवार, 16 नवंबर 2018 (15:10 IST)
नई दिल्ली। दूरंसचार क्षेत्र में दो वर्ष पहले कदम रखने वाली मुकेश अंबानी की रिलायंस JIO एक और कीर्तिमान स्थापित करते हुए भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के काल ड्रॉप परीक्षण में भी खरी उतरी है।
 
ट्राई के काल ड्रॉप परीक्षण में रिलायंस जियो को छोड़कर अन्य कोई कंपनी सफल नहीं हो सकी। ट्राई के अनुसार जियो के अलावा कोई भी कंपनी काल ड्रॉप मामले में उसके नियमों पर खरी नहीं उतर पाई। नियामक ने यह परीक्षण देश के आठ प्रमुख राजमार्गों और तीन रेल मार्गों पर करवाए थे। सभी परीक्षण इसी वर्ष 24 अगस्त से चार अक्टूबर के बीच हुए।
 
रिलायंस जियो सभी राजमार्गों पर ट्राई के काल ड्रॉप नियामकों पर सफल हुई जबकि अन्य कंपनियां कहीं मुश्किल से सफल तो कहीं असफल रहीं। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी बीएसएनएल की स्थिति इस मामले में सबसे खराब रही। एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया जैसी दूरसंचार कंपनियां भी कई राजमार्गों पर तय मानकों पर सफल नहीं हुईं। 
 
ट्राई के तीन रेल मार्गों पर कल ड्रॉप टेस्ट में एक मात्र रिलांयस जियो मानकों को पार करने में सफल हुई जबकि अन्य सभी फिसड्डी साबित हुईं। यह परीक्षण प्रयागराज से गोरखपुर, दिल्ली से मुंबई और जबलपुर से सिंगरौली के बीच कराए गए। राजमार्गों की तुलना में रेल मार्गों पर कवरेज और काल ड्रॉप की स्थिति और खराब रही। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING