CBI अधिकारी ने दीवार फांद कर चिदंबरम को किया था गिरफ्तार, राष्‍ट्रपति पदक से सम्मानित

रविवार, 26 जनवरी 2020 (07:58 IST)
नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के घर की दीवारों को फांद कर उन्हें गिरफ्तार करने वाले अधिकारी सहित 28 सीबीआई अधिकारियों को गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है।

ALSO READ: वर्ष 2020 के पद्म पुरस्कारों का ऐलान, देखिए पूरी सूची
अधिकारियों ने कहा कि पिछले साल आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम को गिरफ्तार करने वाले डिप्टी एसपी रामास्वामी पार्थसारथी को राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है। पार्थसारथी ने ही चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को भी गिरफ्तार किया था।
 
अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई के संयुक्त निदेशक धीरेंद्र शंकर शुक्ला को भी विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति का पुलिस पदक दिया गया है।
 
उन्होंने मुंबई के पत्रकार जे डे की हत्या की सफलतापूर्वक जांच की और संयुक्त अरब अमीरात से भारतीय नागरिक रोशन अंसारी को भारत लाने वाली टीम का नेतृत्व किया। उन्होंने गुरमीत राम रहीम के अनुयायियों से जुड़े मामले की भी जांच की थी।

ALSO READ: भारतीय मिसाइल का गलती से शिकार बने थे वायुसेना के 2 पायलट, मिला वीरता पुरस्कार
ये अधिकारी भी पुलिस पदक से सम्मानित : विशिष्ट सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित होने वाले अधिकारियों में बिनय कुमार, मनोज वर्मा, निर्भय कुमार, रवि नारायण त्रिपाठी, मुकेश वर्मा, नितेश कुमार, बरुण कुमार सरकार, नारायण चंद्र साहू, नंद किशोर, नूर अली शेख और रोहिताश कुमार धिनवा शामिल हैं। 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख भारतीय मिसाइल का गलती से शिकार बने थे वायुसेना के 2 पायलट, मिला वीरता पुरस्कार