Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

KBC में शिवाजी महाराज से जुड़े सवाल पर बवाल, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ Boycott KBC

webdunia
शुक्रवार, 8 नवंबर 2019 (14:38 IST)
मुंबई। सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम 'कौन बनेगा करोड़पति' में छत्रपति शिवाजी महाराज के संदर्भ में पूछे गए एक सवाल को लेकर विवाद खड़ा हो गया। आरोप लगाए जा रहे हैं कि इस सवाल से, 17वीं शताब्दी के मराठा योद्धा का अपमान हुआ। देखते ही देखते सोशल मीडिया पर Boycott KBC ट्रेंड करने लगा। हालांकि बयान पर बवाल मचने के बाद सोनी टीवी ने मामले पर माफी मांग ली।
 
यह विवाद उस समय खड़ा हुआ जब कार्यक्रम के प्रस्तोता अभिनेता अमिताभ बच्चन ने मुगल शासक औरंगजेब के समकालिकों के बारे में एक सवाल पूछा।
 
चार विकल्पों में छत्रपति शिवाजी का उल्लेख शिवाजी के तौर पर किया गया था जबकि अन्य विकल्प महाराणा प्रताप, राणा सांगा और महाराजा रंजीत सिंह थे। शिवाजी के नाम का इस तरह संदर्भ देने से गुस्साए कई लोगों ने सोशल मीडिया पर सोनी टीवी की आलोचना की और माफी मांगने को कहा।
 
सोशल मीडिया पर लोग यह सवाल करते दिखाई दिए कि निर्दोष लोगों की हत्या करने वाले औरंगजेब को मुगल सम्राट और लोगों की रक्षा करने वाले छत्रपति शिवाजी महाराज को केवल शिवाजी। 
 
webdunia
भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के विधायक नितेश राणा ने शिवाजी महाराज के संबंध में दिए गए अपमानजनक संदर्भ के लिए शुक्रवार को माफी की मांग की।
 
राणे ने कहा कि सोनी केबीसी 10 ने भाषा की दृष्टि से अपमानजनक एकवचन में उनका (शिवाजी महाराज) नाम लेकर उनका अपमान किया है। इसके लिए जल्द से जल्द माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा अगर उन्होंने माफी मांगने में देरी की तो कार्यक्रम को आगे चलने के लिए कोई ‘लाइफ लाइन’ नहीं मिलेगी।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

क्या आपको भी आया है Income Tax रिफंड का ऐसा SMS, तो लिंक पर क्लिक करने से पहले जान लें इसकी सच्चाई