सबरीमाला मंदिर : फैसले पर मचे सियासी घमासान के बीच आज से महिलाओं के लिए खुलेंगे द्वार

बुधवार, 17 अक्टूबर 2018 (08:05 IST)
सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के बाद बुधवार से केरल के बहुचर्चित सबरीमाला मंदिर के द्वार सभी उम्र की महिलाओं के लिए खुलने जा रहे हैं।
 
इस फैसले को लेकर केरल में सियासी घमासान मचा हुआ हैं। कई संगठन और राजनीतिक दल मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर विरोध में हैं।
 
भाजपा ने मार्च निकालकर केरल सरकार का विरोध भी किया है। ऐसे में राज्य में तनाव का माहौल है। हालांकि पुलिस-प्रशासन ने महिलाओं को सुरक्षा का भरोसा दिया है। तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस विभाग ने सरकार से अतिरिक्त फोर्स की मांग भी की है।
  
5 दिन की मासिक पूजा के लिए खुलेंगे द्वार : बुधवार को 5 दिन की मासिक पूजा के लिए सबरीमाला मंदिर के कपाट खुल रहे हैं। इसके लिए महिलाओं ने भी पूरी तैयारी शुरू कर दी है। खास बात यह है कि महिलाएं पहली बार इस मंदिर में प्रवेश करेंगी।

विरोध को देखते हुए त्राणवकोर देवसोम बोर्ड ने तांत्री (प्रमुख पुरोहित) परिवार, पंडलाम राजपरिवार और अयप्पा सेवा संघम समेत अलग-अलग संगठनों के साथ मंगलवार को बैठक भी की, लेकिन फिलहाल इस बैठक का कोई नतीजा नहीं निकला।

सुरक्षा के कड़े प्रबंध: तनावपूर्ण हालात को देखते हुए राज्य सरकार की तरफ से 200 महिला पुलिसकर्मियों समेत कुल एक हजार पुलिसबल को निलेक्कल और पम्पा बेस पर तैनात किया गया है जबकि शनिधानम में 500 सुरक्षाकर्मियों को लगाया गया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING