Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नेशनल हेराल्ड की जमीन से काली कमाई कर रही है कांग्रेस, संबित पात्रा ने बोला हमला

webdunia
शनिवार, 27 अक्टूबर 2018 (15:46 IST)
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी माता सोनिया गांधी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि भोपाल में अखबार के लिए आवंटित की गई जमीन का व्यावसायिक उपयोग करते हुए उसकी कमाई कांग्रेस पार्टी अपनी जेब में डाल रही है।


राजधानी भोपाल के प्रेस कॉम्‍प्लेक्स में नेशनल हेराल्ड अखबार के लिए जमीन आवंटित हुई थी। इसके कथित व्यावसायिक उपयोग को लेकर विवाद की स्थिति बनी हुई है। आज यहां एक नाटकीय घटनाक्रम के तहत पात्रा ने इसी जमीन पर संवाददाता सम्मेलन आयोजित करते हुए कांग्रेस पर हमले बोले।

इसी बीच कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता जेपी धनोपिया भी वहां पहुंच गए और उनके और भाजपा प्रवक्ताओं के बीच जमकर बहस हुई। कांग्रेस प्रवक्ता धनोपिया ने जमीन पर संवाददाता सम्मेलन को आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए कहा कि वे इस मामले में निर्वाचन आयोग में शिकायत करेंगे।

वहीं पात्रा ने संवाददाताओं से दस्तावेजों के हवाले से कहा कि ये जमीन तत्कालीन समय में अखबार के लिए आवंटित की गई थी, लेकिन इसे एक सिटी सेंटर बनाकर बेच दिया गया। उन्होंने कहा कि जनहित के काम के लिए आवंटित जमीन व्यावसायिक कैसे हो गई।

उन्होंने कहा कि भोपाल विकास प्राधिकरण ने इस विषय को आगे बढ़ाते हुए इसकी लीज निरस्त करने के लिए पत्र भेजा है। उन्होंने इस जमीन को गैरकानूनी तौर पर बेचने का आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी के आगामी इंदौर दौरे के दौरान इस विषय में पार्टी उनसे सवाल करेगी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी इसी मामले में 50 हजार रुपए के मुचलके पर बाहर हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसी सारी संपत्ति गांधी परिवार की बपौती बन गई है। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भीमा कोरेगांव हिंसा, मराठा प्रदर्शनों से जुड़े मामले वापस लेने पर निर्णय लेने के लिए पैनल का गठन