Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Jobs : Samsung अगले साल भारत में करेगी 1000 युवा इंजीनियरों की भर्ती

webdunia
बुधवार, 24 नवंबर 2021 (22:33 IST)
नई दिल्ली। इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बनाने वाली दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग (Samsung) की भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) और अन्य प्रमुख इंजीनियरिंग संस्थानों से 1000 इंजीनियरों की भर्ती करने की योजना है।
 
सैमसंग ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि 2022 में स्नातक करने वाले युवा इंजीनियरों को कृत्रिम मेधा, मशीन लर्निंग, इंटरनेट ऑफ थिंग्स एवं क्लाउड डेटा विश्लेषण जैसे अत्याधुनिक क्षेत्रों के लिए नियुक्त किया जाएगा।

बयान के अनुसार सैमसंग अपने तीन अनुसंधान एवं विकास केंद्रों (बेंगलुरु, नोएडा और दिल्ली) के लिए दिल्ली, कानपुर, मुंबई, मद्रास, गुवाहाटी, खड़गपुर, बीएचयू, रुड़की और अन्य नए आईआईटी परिसरों से लगभग 260 युवा इंजीनियरों की भर्ती करेगी। कंपनी बाकी नियुक्ति बिट्स पिलानी, आईआईआईटी (भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान) और एनआईटी (राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान) जैसे अन्य इंजीनियरिंग संस्थानों से करेगी।

सैमसंग इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और प्रमुख (मानव संसाधन) समीर वधावन ने कहा कि भारत में अनुसंधान और विकास (आर एंड डी) क्षेत्र पिछले कुछ साल में काफी विकसित हुआ है। उन्होंने कहा, हमने 1000 से अधिक इंजीनियरों को नियुक्त करने की योजना बनाई है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

क्रिप्टोकरेंसी को लेकर RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन का बड़ा बयान