SBI अपने ग्राहकों को फ्री में देगा 2 लाख रुपए का इंश्योरेंस

बुधवार, 4 सितम्बर 2019 (11:35 IST)
नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक जल्द अपने ग्राहकों को नई सुविधा फ्री में देने जा रहा है। इस नई सुविधा के तहत एसबीआई अपने ग्राहकों को 2 लाख रुपए का इंश्योरेंस देगा, वो भी मुफ्त में। इस नई सुविधा के तहत बैंक के ग्राहकों को 2 लाख रुपए का इंश्योरेंस मुफ्त में मिलेगा। इसके लिए एसबीआई जल्द ही रुपे क्रेडिट कार्ड पेश करेगी।
ALSO READ: सरकारी बैंकों के विलय से क्या हासिल होगा
 
भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम ने रुपे कार्ड को डेवलप को किया है। यह रुपे कार्ड घरेलू तौर पर विकसित एक भुगतान गेटवे प्रणाली है, जो यूपीआई, आईएमपीस और भीम ऐप जैसे कई भुगतान विकल्प उपलब्ध कराती है। रुपे अपनी तरह की पहली घरेलू डेबिट और क्रेडिट कार्ड भुगतान प्रणाली है।
ALSO READ: 3 बैंकों ने उठाया बड़ा कदम, सस्ता होगा Loan, EMI भी होगी कम
रुपे कार्ड को अभी सिंगापुर और भूटान में मान्यता है और संयुक्त अरब अमीरात में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसे हाल ही में शुरू किया। मौजूदा समय में रुपे ग्लोबल कार्ड्स 5 वैरिएंट्स में जारी किए जाते हैं। रूपे क्लासिक डेबिट कार्ड, रूपे क्लासिक क्रेडिट कार्ड, रूपे प्लेटिनम डेबिट कार्ड, रूपे प्लेटिनम क्रेडिट कार्ड और रूपे सेलेक्ट क्रेडिट कार्ड। उन्होंने बताया कि रूपे सेलेक्ट क्रेडिट कार्ड में कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Weather update : भारी बारिश से फिर थमी मुंबई की रफ्तार, ऑरेंज अलर्ट की चेतावनी