गृह मंत्रालय तक पैदल मार्च, शाह से मिलेगा 'शाहीन बाग'

शनिवार, 15 फ़रवरी 2020 (16:16 IST)
नई दिल्ली। नागरिकता संशोधित कानून (CAA) के खिलाफ शाहीन बाग में धरने पर बैठीं महिलाएं केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से रविवार को मुलाकात करेंगी। दरअसल, शाह ने ही बातचीत का प्रस्ताव रखा था। इसी के मद्देनजर प्रदर्शनकारी उनसे मुलाकात करेंगे। हालांकि अभी मुलाकात का समय तय नहीं है। 
 
यह भी खबर है कि प्रदर्शनकारी पैदल मार्च कर अमित शाह से गृह मंत्रालय में मुलाकात करेंगे। दूसरी ओर यह भी कहा जा रहा है कि पैदल मार्च के लिए इजाजत नहीं ली गई है। शाहीन बाग से गृह मंत्रालय की दूरी 15 किलोमीटर के लगभग है। शाहीन बाग में 63 दिन से प्रदर्शन चल रहा है। 
ALSO READ: शाहीन बाग़: आख़िर कब और कैसे ख़त्म होगा विरोध-प्रदर्शन?
पहले खबर आ रही थी कि शाहीन बाग की इन महिलाओं और अमित शाह के बीच यह मुलाकात रविवार दोपहर 2 बजे के लगभग हो सकती है। एनसीआर और सीएए का विरोध कर रहीं यह महिलाएं दिसंबर से ही शाहीनबाग में धरने पर बैठी हैं। महिलाओं के साथ अन्य प्रदर्शनकारी भी शाह से मुलाकात कर सकते हैं। 
 
हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि इस मुलाकात को लेकर प्रदर्शनकारियों में भी मतभेद हैं। एक धड़ा जहां शाह से मुलाकात के पक्ष में है, जबकि दूसरा चाहता है कि यह मुलाकात न हो।
ALSO READ: शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट: क्या 4 माह की बच्ची प्रदर्शन में भाग लेने गई थी?
उल्लेखनीय है कि अमित शाह ने हाल ही में एक कार्यक्रम में कहा था कि जिस किसी को भी नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कोई आपत्ति है, वह तीन के भीतर उनसे मुलाकात कर सकता है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख महाराष्ट्र में खड़े ट्रक से जा टकराई बस, 4 की मौत 12 घायल