Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

CAA : शाहीन बाग में आज से शुरू होगा बातचीत का दौर, क्या खुलेगा रास्ता?

webdunia
बुधवार, 19 फ़रवरी 2020 (09:32 IST)
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त 3 वार्ताकार आज बुधवार को दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने के लिए आ जाएंगे।
 
सुप्रीम कोर्ट ने वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े, साधना रामचन्द्रन, पूर्व मुख्य सूचना आयुक्त वजाहत हबीबुल्लाह को प्रदर्शनकारियों से बातचीत के लिए नियुक्त किया है।
शाहीन बाग में 15 दिसंबर से सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने मामले की आगे की सुनवाई के लिए 24 फरवरी की तारीख तय की है। वार्ताकार एक वैकल्पिक स्थान पर आंदोलन करने के लिए मनाने के लिए बातचीत की रूपरेखा तय करेंगे।
 
सुप्रीम कोर्ट के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के कारण सड़क बंद होने पर चिंता जताने एक दिन बाद कई प्रदर्शनकारियों ने इस दावे का विरोध किया कि उनके धरने से बड़ी संख्या में मुसाफिरों को परेशानी हो रही है।
 
कई प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार को कहा था कि दक्षिण-पूर्वी दिल्ली स्थित शाहीन बाग-कालिंदी कुंज मार्ग का इस्तेमाल सिर्फ कुछ यात्री ही करते हैं, उनमें भी ज्यादातर लोग जामिया नगर और ओखला के होते हैं। वे प्रदर्शन के लिए इस स्थल का इस्तेमाल करने के लिए राजी हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Weather Prediction : देश के कई हिस्‍सों में बारिश का अलर्ट, दिल्‍ली में ठं‍ड से मिली निजात