शाहीन बाग हारे या जीते, मगर देश का क्या होगा...

सोमवार, 3 फ़रवरी 2020 (16:38 IST)
जामिया में एक बार फिर गोलीबारी के बाद शाहीन बाग भी फिर ट्‍विटर पर ट्रैंड कर रहा है। दरअसल, दो  
#शाहीन_बाग_हारेगा_देश_जितेगा और #शाहीनबाग_जीतेगा_मोदी_हारेगा ट्रैंड कर रहे हैं। दोनों ही पक्ष एक दूसरे के खिलाफ एक अन्तहीन शब्दयुद्ध में लगे हुए हैं।
 
#शाहीन_बाग_हारेगा_देश_जितेगा ट्रैंड करने वाले लोगों में नरेन्द्र मोदी फैन नामक ट्‍विटर हैंडल से एक वीडियो ट्‍वीट किया गया है, जिसमें शरजील इमाम आप विधायक अमानतुल्लाह खान के साथ दिखाई दे रहा है। इसमें लिखा यह (शरजील) असम से काटना चाहता है। एक अन्य व्यक्ति ने लिखा कि दिल्ली के मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया और राहुल गांधी खुले तौर पर शरजील का समर्थन कर रहे हैं। 
 
प्रवीण कुमार ठाकुर ने लिखा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद शाहीन बाग दिखाई नहीं देगा। रीता नामक ट्‍विटर हैंडल से लिखा गया कि दिल्ली विधानसभा चुनाव कोई सामान्य चुनाव नहीं है, ‍बल्कि यह शहरी नक्सलियों, राष्ट्रविरोधियों और पाकिस्तान प्रेमियों के खिलाफ चुनाव है। देखते हैं कौन जीतता है। 
 
वरुण पुरी ने‍ लिखा- ‍यदि ओलंपिक में झूठ बोलने का खेल हो तो इसमें कोई संदेह नहीं भारत हमेशा स्वर्ण पदक जीतेगा। क्योंकि हमारे पास केजरीवाल हैं। 
 
दूसरी ओर, #शाहीनबाग_जीतेगा_मोदी_हारेगा पर टिप्पणी करते हुए रोहित द्रविड़ ने लिखा कि यदि आप हिन्दू हैं और मुस्लिम की मौत पर खुश होते हैं और आप मुस्लिम हैं और हिन्दू की मौत पर खुश होते हैं तो विश्वास करिए आप इंसान नहीं जानवर हैं। 
 
सिद्धार्थ निगम ने अपने ट्‍वीट में लिखा कि अमित शाह के शो में ही अमित शाह मुर्दाबाद के नारे लगे। दिल्ली का फिलहाल यही मूड है। अजीजुल होदा ने लिखा कि शाहीन बाग की महिलाओं की बहादुरी हमेशा याद रखी जाएगी। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख भाजपा की धमाकेदार जीत और 5 साल में 3 मुख्यमंत्री