Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राज्यसभा चुनाव : शिवसेना की हार पर शरद पवार ने की देवेंद्र फडणवीस की तारीफ, कहा चमत्कार हो गया

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 11 जून 2022 (12:08 IST)
महाराष्ट्र राज्यसभा चुनाव के नतीजे बीजेपी के पक्ष में रहे। शिवसेना की हार के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने इन नतीजों को चमत्कार बताया है। उन्होंने कहा कि यह चमत्कार है। चमत्कार इसलिए इसलिए हुआ, क्योंकि बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस निर्दलीय उम्मीदवारों को अपने पक्ष में करने में कामयाब रहे। हालांकि शरद पवार ने कहा कि इससे सरकार की स्थिरता (महा विकास अघाड़ी) प्रभावित नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि इन नतीजों से मुझे आश्चर्य नहीं हुआ। कांग्रेस, शिवसेना, एनसीपी को कोटा के अनुसार वोट मिला है, सिवाय (एनसीपी के) प्रफुल पटेल को जिन्हें अतिरिक्त वोट मिला है। वह वोट एमवीए से नहीं है, यह दूसरी तरफ से आया है।

वहीं, महाराष्ट्र से शिवसेना के संजय पवार के राज्यसभा चुनाव हारने और भाजपा के धनंजय महाडिक के विजयी होने के बाद पार्टी नेता संजय राउत ने भाजपा पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने शिवसेना का एक वोट अयोग्य घोषित कराने के लिए निर्वाचन आयोग पर दबाव बनाया। राउत ने कहा कि भाजपा की जीत उतनी बड़ी नहीं है जितना बताया जा रहा है।

संजय राउत ने कहा कि शिवसेना के दूसरे उम्मीदवार ने पहली प्राथमिकता वाले अधिक मत प्राप्त किए हैं। राउत ने स्वयं राज्यसभा की एक सीट पर जीत हासिल की है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि भाजपा के प्रत्याशी ने विजय हासिल की है। पहली प्राथमिकता वाले 33 मत पवार को मिले हैं। महाडिक को पहली प्राथमिकता वाले 27 मत प्राप्त हुए हैं। वह दूसरी प्राथमिकता वाले मतों के आधार पर जीते हैं।

महाराष्ट्र से कड़े मुकाबले में भाजपा के पीयूष गोयल, अनिल बोंडे और महाडिक राज्यसभा चुनाव में विजयी हुए हैं। शिवसेना से राउत, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से प्रफुल्ल पटेल और कांग्रेस से इमरान प्रतापगढ़ी संसद के उच्च सदन में पहुंचे हैं। कुल 284 वैध मतों में से गोयल को 48, बोंडे को 48, महाडिक को 41. 56, राउत को 41, प्रतापगढ़ी को 44 और पटेल को 43 मत प्राप्त हुए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Kanpur Violence: हिंसा के खिलाफ योगी हुए सख्‍त, दंगाइयों के खिलाफ चला 'बाबा' का बुल्डोजर