EVMhackathon : राहुल गांधी को शिवराज सिंह ने बताया समझदार...

बुधवार, 23 जनवरी 2019 (12:02 IST)
भोपाल। अमेरिकी साइबर एक्सपर्ट द्वारा EVM हैकिंग कर 2014 के चुनाव में बीजेपी को लाभ पहुंचाने की खबरों के बाद कांग्रेस मोदी सरकार पर लगातार हमले कर रही है। कांग्रेस के द्वारा लगाए गए आऱोपों का पलटवार करते हुए मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि 'तो क्या राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में आपकी जो सरकारें बनी हैं, वे बिना ईवीएम के चुनाव होने से बनी हैं? इसके बाद शिवराज ने कहा कि राहुल गांधी आप तो समझदार हैं, समझाइए अपने नेताओं को।
 
 
सोमवार को भारतीय मूल के अमेरिकी हैकर सैयद शुजा ने एक बड़ा दावा करते हुए कहा था कि 2014 लोकसभा चुनाव में ईवीएम के कारण बीजेपी सत्ता में आई थी। कांग्रेस इस पर हमला करते हुए कहा था ‍कि 'मोदीजी ईवीएम हैक करके पीएम बने..?  तो क्या ये है मोदी लहर का राज? 
लंदन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारतीय मूल के अमेरिकी साइबर एक्सपर्ट सैयद शुजा ने दावा किया था कि '2014 के लोकसभा चुनाव में धांधली हुई थी, इसकी मदद से बीजेपी को बड़ी जीत हासिल हुई थी।
 
 
शुजा ने दावा किया था कि 2014 में भाजपा ने ईवीएम हैक कराई, सरकार बनने के बाद गोपीनाथ मुंडे ने हैकिंग के लिए संपर्क किया। इसके बाद 2015 में आप ने भी हैकिंग कराई। महाराष्ट्र, गुजरात और यूपी के चुनावों में भी धांधली की गई। ये हैकिंग ट्रांसमीटर के जरिए कराई गई।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख नशे में धुत यात्री ने की विमान हाईजैक की कोशिश, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल