Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

CBI करेगी सोनाली फोगाट की मौत की जांच, गोवा के CM सावंत ने गृह मंत्री अमित शाह को लिखा था पत्र

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 12 सितम्बर 2022 (18:02 IST)
नई दिल्ली। Sonali Phogat Case News : केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नेता सोनाली फोगाट की मौत के मामले की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) से जांच कराने के आदेश दिए। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत द्वारा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर सीबीआई से जांच कराने का अनुरोध किए जाने के बाद गृह मंत्रालय ने यह कदम उठाया।
 
43 वर्षीय फोगाट 22-23 अगस्त की दरमियानी रात को गोवा में मृत पाई गई थीं। मामले की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्रालय ने कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) से मामले की जांच सीबीआई से कराने को कहा है। सीबीआई डीओपीटी के प्रशासनिक नियंत्रण में कार्य करती है।
 
गोवा पुलिस को मिले सुराग : हरियाणा के हिसार से भाजपा नेता फोगाट की 22-23 अगस्त की दरम्यानी रात को गोवा में मृत्यु हो गई थी और उनकी मौत को हत्या का मामला माना जा रहा है। इससे पहले दिन में सावंत ने पणजी में प्रेस कॉन्फेंस में कहा कि गोवा पुलिस ने मामले की ‘बहुत अच्छी तरह से जांच’ की है और उसे कुछ सुराग भी मिले हैं।
 
5 लोग हुए हैं गिरफ्तार : उन्होंने कहा कि लेकिन हरियाणा के लोगों तथा सोनाली फोगाट की बेटी की मांग के कारण हमने केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का अनुरोध करने का निर्णय लिया है। गोवा पुलिस ने इस मामले के संबंध में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें फोगाट के दो सहयोगी शामिल हैं। पुलिस ने इन दोनों पर हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Reddington india अब iphone 14, Apple Watch Series-8 बेचेगी