तिरुचिरापल्ली : मंदिर में सिक्के लेने के लिए मची भगदड़ में 7 लोगों की मौत, 10 गंभीर घायल

सोमवार, 22 अप्रैल 2019 (07:46 IST)
तिरुचिरापल्ली। तिरुचिरापल्ली से करीब 45 किलोमीटर दूर थुरअयूर के पास एक मंदिर में रविवार को एक समारोह के दौरान भगदड़ होने से 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। 
 
पुलिस ने बताया कि मुथियमपलयम गांव के एक मंदिर में वार्षिक समारोह (पडीकसु) में सैकड़ों श्रद्धालु इकट्ठे हुए थे। इस समारोह के दौरान सिक्कों बांटे जाने थे।
 
पुलिस के मुताबिक जब पुजारी ने सिक्कों का वितरण शुरू किया तो सिक्के लेने के लिए श्रद्धालुओं के बीच भगदड़ मच गई। चार महिलाओं सहित सात लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। 10 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
 

#Visuals from Tamil Nadu after 7 people died & more than 10 people were injured in a stampede at Karupu Swamy temple in Muthampalayam village near Thuraiyur in Trichy district, yesterday. pic.twitter.com/iceOxSsApS

— ANI (@ANI) April 21, 2019
खबरों के अनुसार समारोह के तहत मंदिर में सिक्कों का वितरण मुख्य कार्यक्रम होता है और इसके लिए आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा होते हैं। लोगों का मानना है कि मंदिर के सिक्के पास में रखने से समृद्धि बढ़ती है। खबरों के अनुसार भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कोई प्रयास नहीं किया गया था और न ही वहां पर्याप्त सुरक्षाकर्मी मौजूद थे। (Photo courtesy: ANI Twitter)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख रीवा कमिश्नर डॉ. अशोक भार्गव ने विशिष्ट अंदाज में की मतदान करने की अपील