स्वामी की चेतावनी, मंदिर निर्माण शुरू नहीं हुआ भाजपा के खिलाफ खड़े हो सकते हैं हिन्दू

मंगलवार, 25 दिसंबर 2018 (18:23 IST)
नई दिल्ली। भाजपा नेता तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने सरकार से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम शुरू कराने की अपील की है तथा चेतावनी दी है कि ऐसा नहीं करने पर भाजपा के खिलाफ राष्ट्र व्यापी हिंदू आंदोलन हो सकता है।
 
स्वामी ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा कि यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव द्वारा सुझाए गए समाधान को क्रियान्वित नहीं करते तथा राम मंदिर का निर्माण शुरू नहीं कराते तो भाजपा के खिलाफ राष्ट्र व्यापी हिंदू आंदोलन हो सकता है। मोदी को यह जोखिम नहीं उठाना चाहिए।
 
भाजपा नेता ने राव सरकार द्वारा 14 सितंबर 1994 को उच्चतम न्यायालय में दिए बयान की प्रति साझा करते हुए यह बात कही है। बयान में लिखा है कि सरकार राम जन्मभूमि मुद्दे को सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध है। यदि शीर्ष अदालत यह फैसला करती है कि बाबरी मस्जिद से पहले उस स्थान पर कोई मंदिर था तो सरकार हिंदू समुदाय की चाह का समर्थन करेगी। यदि फैसला इसके विपरीत रहता है तो वह मुस्लिम समुदाय की चाह का समर्थन करेगी।
 
स्वामी ने मीडिया में आई उन खबरों पर प्रसन्नता जताई जिसमें गया है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने तत्कालीन सरकार के इस बयान की प्रतियां बंटवाने और बयान का समर्थन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मोदी सरकार से राव को भारत रत्न देने की मांग भी की है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING