पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन

मंगलवार, 6 अगस्त 2019 (23:40 IST)
नई दिल्ली। पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार को हार्ट अटैक की वजह से दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। कई बड़े नेताओं का अस्पताल पहुंचना शुरू हो गया है।

अभी अभी मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सोशल मीडिया पर ट्‍वीट किया है। उन्होंने ट्‍वीट में लिखा कि 'मैं बहन सुषमा के निधन के समाचार से स्तब्ध हूं।'

दिल का दौरा पड़ने के बाद सुषमा को रात स्वराज को रात 10 बजकर 15 मिनट पर अस्पताल लाया गया और उन्हें सीधे आपातकालीन वॉर्ड में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों की टीम उनका उपचार कर उन्हें बचाने की कोशिश की, जो नाकाम रही।
 
एम्स प्रशासन ने सुषमा स्वराज के निधन की पुष्टि की। एम्स के डायरेक्टर के अलावा डॉ. हर्षवर्धन और नितिन गडकरी भी अस्पताल में मौजूद।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ट्वीट करते हुए लिखा कि पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन से स्तब्ध हूं।

हालां‍कि 4 घंटे पहले ही लोकसभा में धारा 370 खत्म करने का बिल जब लोकसभा में पास हुआ तो उन्होंने अपने आधिकारिक ट्‍विटर हैंडल से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी थी।

उल्लेखनीय है कि सुषमा स्वराज ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में खराब स्वास्थ्य की वजह से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर के लोगों को बधाई दी, उर्दू में दिया खास संदेश