Video : संसद भवन में चला स्वच्छ भारत अभियान, सांसदों ने परिसर में लगाई झाड़ू

शनिवार, 13 जुलाई 2019 (12:32 IST)
नई दिल्ली। स्वच्छ भारत अभियान के अतंर्गत संसद भवन के परिसर में सांसदों ने झाड़ू लगाई। भाजपा के कई बड़े नेता और सांसद हाथों में झाड़ू लेकर संसद भवन के परिसर में पहुंचे। भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर और हेमा मालिनी सहित भाजपा के कई सांसदों ने 'स्वच्छ भारत अभियान' में हिस्सा लिया और संसद परिसर में झाड़ू लगाई।
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला की अगुआई में यह स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस मौके पर अभिनेत्री और सांसद हेमामालिनी ने कहा कि संसद परिसर में महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर 'स्वच्छ भारत अभियान' को पूरा करने के लिए सदन के अध्यक्ष ने पहल की है। मैं अगले हफ्ते मथुरा वापस जाऊंगी और वहां इस अभियान को आगे बढ़ाऊंगी।
 

#WATCH Delhi: BJP MPs including Minister of State (Finance) Anurag Thakur and Hema Malini take part in 'Swachh Bharat Abhiyan' in Parliament premises. pic.twitter.com/JJJ6IEd0bg

— ANI (@ANI) July 13, 2019
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद परिसर में साफ-सफाई के बाद महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों एवं कर्मचारियों को स्वच्छता का संकल्प दिलवाया। इस दौरान अपने सम्बोधन में ओम बिरला ने कहा कि स्वच्छता देवत्व तुल्य होती है और इससे समाज स्वस्थ होता है। 
 
उन्होंने कहा कि स्वस्थ समाज में स्वस्थ आत्मा का वास होता है और जब यह भावना हर व्यक्ति में पैदा होगी, उस दिन यह अभियान सही मायने में सार्थक साबित होगा।
 
लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस अभियान को संसद से सभी सदस्यों के जरिए गांव-गांव तक पहुंचाना है। महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर देश की 130 करोड़ जनता का प्रतिनिधित्व करने वाले सभी सांसद इस नई शुरुआत को जन-जन तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में सदन के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आह्वान किया था कि देश के सभी शहरों को स्वच्छ करना है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख क्या वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद टीम इंडिया में पड़ गई है फूट?