ताजमहल में नमाज के बाद पूजा का वीडियो वायरल, महिलाओं ने गंगाजल छिड़ककर लगाए जय श्रीराम के नारे

सोमवार, 19 नवंबर 2018 (11:25 IST)
ताजमहल में नमाज पढ़ने वाले वीडियो के सामने आने के बाद अब कुछ महिलाओं के पूजा करने का वीडियो भी सामने आने से सियासत गर्मा गई है। इसे लेकर यह दावा किया जा रहा है कि नमाज पढ़ी जाने वाली जगह पर तीन महिलाएं गंगाजल और पूजा का सामान लेकर पहुंचीं और उस जगह पर एक पात्र से गंगाजल निकालकर छिड़कने लगीं।

इस दौरान महिलाओं ने जय श्रीराम के नारे भी लगाए। महिलाओं के साथ कुछ और लोग भी थे जो उनका वीडियो बना रहे थे। इसके बाद महिलाएं वहां से बाहर निकलकर ताजमहल की मुख्य इमारत की तरफ गईं और वहां भी गंगाजल का छिड़काव किया। महिलाएं ताजमहल के फर्श पर बैठ गईं और जाप करने लगीं।

पूजा करने वाली महिलाओं का दावा है कि ताजमहल प्राचीन शिव मंदिर है, इसलिए उन्हें वहां पूजा करने का अधिकार है। इस घटना पर विरोध जताते हुए दूसरे पक्ष के लोगों ने ताजमहल की सुरक्षा पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं।

इसे लेकर मुस्लिम समाज ने आपत्ति जताई है। मुस्लिम समुदाय इसके लिए सीधे सीआईएसएफ और पुरातत्व विभाग को जिम्मेदार बता रहा है। इससे पहले ताजमहल के अंदर नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल हुआ था। सुप्रीम कोर्ट की रोक के बाद भी कुछ लोगों ने टिकट खरीदकर मस्जिद में नमाज अदा की थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING