Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

महागठबंधन की हार पर कांग्रेस में बवाल, तारिक अनवर से पूछा सवाल

webdunia
गुरुवार, 12 नवंबर 2020 (11:50 IST)
नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के 19 सीटों पर सिमट जाने के बाद पार्टी महासचिव तारिक अनवर ने गुरुवार को कहा कि इस सच्चाई को स्वीकार करना चाहिए कि कांग्रेस के कमजोर प्रदर्शन के कारण ही महागठबंधन की सरकार नहीं बन पाई और ऐसे में उनकी पार्टी को आत्मचिंतन करना चाहिए कि उससे चूक कहां हुई।
 
उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में एआईएमआईएम का प्रवेश शुभ संकेत नहीं है। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने सीमांचल क्षेत्र की 5 सीटें जीती हैं।
 
कटिहार से कई बार लोकसभा सदस्य रह चुके अनवर ने ट्वीट किया, 'भले ही भाजपा गठबंधन येन केन प्रकारेण चुनाव जीत गया, परन्तु सही में देखा जाए तो ‘बिहार’ चुनाव हार गया। इस बार बिहार परिवर्तन चाहता था।15 वर्षों की निकम्मी सरकार से छुटकारा और बदहाली से निजात चाहता था।'
 
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने इस बात पर जोर दिया, 'हमें सच को स्वीकार करना चाहिए। कांग्रेस के कमज़ोर प्रदर्शन के कारण महागठबंधन की सरकार से बिहार महरूम रह गया। कांग्रेस को इस विषय पर आत्म चिंतन ज़रूर करना चाहिए कि उस से कहां चूक हुई ?'
 
webdunia
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा की मेहरबानी रही तो नीतीश जी इस बार अंतिम रूप से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। देखते हैं कि बकरे की मां कब तक खैर मनाएगी।
 
गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव में राजग 125 सीटें हासिल करके एक बार फिर से सरकार बनाने जा रहा है। राजद की अगुवाई वाले महागठबंधन को 110 सीटों से ही संतोष करना पड़ा। इस गठबंधन में 70 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस को सिर्फ 19 सीटों पर जीत मिली। (भाषा) 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

उत्तराखंड के BJP विधायक सुरेंद्र सिंह जीना का Corona से निधन, दिल्ली में चल रहा था इलाज