संसद में नरेन्द्र मोदी के 'दशानन', तेदेपा सांसद का अनूठा विरोध

गुरुवार, 27 दिसंबर 2018 (15:24 IST)
नई दिल्ली। अपने अनोखे अंदाज में विरोध प्रदर्शन करने वाले तेलुगूदेशम पार्टी (तेदेपा) के सांसद एन. शिवप्रसाद गुरुवार को संसद भवन परिसर में ‘दशानन’ बनकर आए और उनके सभी मुखौटों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अलग-अलग तस्वीरें थीं, जिसे देखकर वहां खड़े लोग चौंक गए। 
 
गुरुवार सुबह संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले प्रसाद 'दशानन' बनकर आए थे। उन्होंने जो मुखौटा लगा रखा था उसमें 10 सिर थे और हर सिर पर मोदी की ही तस्वीर थी तथा 11वां स्वयं उनका चेहरा था। उन्होंने गले पर पार्टी का पीला पट्टा डाल रखा था। उन्हें इस अजीबो-गरीब वेश-भूषा में देखकर उनकी तस्वीर तथा फुटेज लेने के लिए वहां मीडियाकर्मियों की भीड़ जुट गई। 
 
आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने तथा राज्य के लिए अन्य मांगों को लेकर तेदेपा सांसद कई दिनों से संसद में प्रदर्शन कर रहे हैं। अभिनेता से नेता बने शिवप्रसाद हर दिन नए अंदाज में और अलग-अलग रूपों में आते हैं। वह पहले भी विष्णु, कृष्ण, शिखंडी, लोक कथा वाचक आदि बनकर संसद में आते रहे हैं।
 
अन्य तेदेपा सदस्य महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन कर रहे थे तथा 'आंध्र का वादा पूरा करो' और 'हमें न्याय चाहिए' के नारे लगा रहे थे। उन्होंने हाथों में तख्तियां और पोस्टर ले रखे थे, जिन पर आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने और वहां रेलवे झोन बनाने संबंधी मांगें लिखी हुई थीं।
 
अपनी-अपनी मांगों को लेकर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी और अन्नाद्रमुक ने भी महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया। वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सांसद भी आंध्रप्रदेश के लिए विशेष राज्य का दर्जा मांग रहे हैं जबकि अन्नाद्रमुक कावेरी नदी पर नए बांध के निर्माण का विरोध कर रही है। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING