Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर भी Corona का असर, धीमा हुआ काम

webdunia
webdunia

संदीप श्रीवास्तव

अयोध्या। कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के का अयोध्या में बहुप्रतीक्षित राम मंदिर निर्माण पर भी असर पड़ा है। पत्थर तराशने के काम ‍फिलहाल बंद पड़ा हुआ है। इसके बावजूद उम्मीद है कि मंदिर निर्माण तय समय पर ही पूर्ण होगा। 
अयोध्या में जहां श्रीराम मंदिर के लिए पत्थर तराशने का काम चल रहा था, वहां विगत कुछ समय से सन्नाटा सा छाया हुआ है। सारे काम बंद पड़े हुए हैं। सुपरवाइजर अन्नू भाई सोमपुरा ने वेबदुनिया से बातचीत में बताया कि कोरोना के चलते बड़ी मारामारी चल रही है। लोग डर के मारे घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। सारे काम ठप पड़े हुए हैं। 
webdunia
उन्होंने कहा कि ऐसे में कोई भी काम कैसे होगा। निश्चित ही राम जन्मभूमि निर्माण के काम पर भी असर तो पड़ा ही है। फिलहाल मंदिर के नींव भरने का काम चल रहा है। सोमपुरा ने बताया कि महामारी से मची तबाही का असर सभी तरफ देखने को मिल रहा है। कोई भी इससे अछूता नहीं है। 
 
मंदिर निर्माण तय समय पर : दूसरी ओर, श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय ने वेबदुनिया से बातचीत में दावा किया कि अयोध्या में राममंदिर निर्माण के रास्ते में कोरोना से कोई बाधा नहीं है। राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया अपने निर्धारित समय-क्रम के अनुसार चल रही हैं। कोरोना व मंदिर निर्माण से लड़ाई-झगड़ा नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना भगवान के काम में बाधक नहीं हैं। सब काम ठीक से चल रहा है, समय से सब काम होगा।
webdunia
उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष लॉकडाउन के समय रामनवमी भी सन्नाटे में मनी थी। राम मंदिर के भूमि पूजन का कार्यक्रम भी सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही सम्पन्न हुआ था। 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राहुल का ट्वीट- मदद का हाथ बढ़ाइए, ‘अंधे सिस्टम’ को सच दिखाइए