Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जम्मू-कश्मीर में भद्रवाह के वासुकी नाग मंदिर में तोड़फोड़ के बाद तनाव, कई जगह सड़कें जाम

हमें फॉलो करें Vasuki Temple
webdunia

सुरेश एस डुग्गर

सोमवार, 6 जून 2022 (13:38 IST)
जम्मू। अब डोडा के भद्रवाह में प्राचीन वासुकी नाग मंदिर में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। इससे लोगों में भारी रोष देखने को मिल रहा है। विभिन्न हिंदू संगठन सड़क पर उतर आए हैं। उन्होंने जमकर नारेबाजी की और मंदिर को निशाना बनाने वालों पर कार्रवाई की मांग की।

भद्रवाह में बढ़ते तनाव को देखते हुए प्रशासन ने पूरे कस्बे में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के साथ हाई अलर्ट जारी कर दिया है। भद्रवाह में घटना को लेकर जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। भद्रवाह में कई लिंक रोड जाम बताए जा रहे हैं। साथ ही बाजार में कई दुकानें भी बंद हैं। कई प्रदर्शनकारी लक्ष्मी नारायण मंदिर चौक पर धरने पर बैठे हैं। उन्होंने यहां सड़क जाम कर दी है। डोडा-भद्रवाह मार्ग भी ठप हो गया है। यात्रियों को खासकर पर्यटकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

लोगों में गुस्सा फूटा : पुलिस का कहना है कि यह मामला रविवार का है। कैलाश कुंड में स्थापित इस मंदिर में जब कुछ श्रद्धालु पहुंचे तो उन्होंने मुख्य द्वार को टूटा हुआ पाया। उन्होंने जब मंदिर के भीतर जाकर देखा तो भगवान वासुकी सहित अन्य देवी देवताओं की मूर्तियों से छेड़छाड़ की गई थी। जैसे ही यह समाचार भद्रवाह शहर में पहुंचा, लोगों में गुस्सा फूट पड़ा।

भद्रवाह शहर में वाहनों की आवाजाही बंद कर, सड़कों पर टायर आदि जलाकर स्थानीय नागरिकों के साथ धार्मिक व सामाजिक संगठनों के लोगों ने धरना-प्रदर्शनों का सिलसिला शुरू कर दिया।
 
जम्मू में भी सनातन धर्म सभा के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शनी मैदान के बाहर भगवान वासुकी नाग के मंदिर में की गई छेड़छाड़ का विरोध किया। उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग की कि वे दोषियों का जल्द पता लगाकर उन्हें सजा दे। (फोटो : सोशल मीडिया) 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Char Dham Yatra: 1 महीने में पहुंचे 16 लाख से अधिक यात्री, अपर मुख्य सचिव ने दिया यात्रा का ब्योरा