टेरर फंडिंग को लेकर जम्मू-कश्मीर में व्यापारियों के यहां NIA के छापे

रविवार, 28 जुलाई 2019 (13:21 IST)
जम्मू। टेरर फंडिंग मामले में रविवार सुबह राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जम्मू-कश्मीर के चार जगहों पर छापेमारी की। सूत्रों के अनुसार एनआईए की टीम ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में 4 व्यापारियों के घर पर छापा मारा।
 
खबरों के अनुसार पुलिस और सीआरपीएफ के साथ NIA ने अलगाववादी नेता सज्जाद लोन के करीबी व्यापारी आसिफ लोन, तनवीर अहमद, तारिक अहमद और बिलाल भट के घर पर छापेमारी की। बरामद दस्तावेजों की जांच की जा रही है।
 
NIA के अधिकारियों ने मंगलवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार व्यापार करने वाले दो व्यापारियों के परिसरों पर छापा मारा था। यह छापेमारी पुलवामा और श्रीनगर जिलों में की गई थी।
 
खबरों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर पुलिस के सहयोग से NIA अधिकारियों ने पुलवामा जिला के केलेर क्षेत्र में गुलाम अहमद वानी के घर पर छापेमारी की। खबरों के अनुसार प्रशासन की ओर से एलओसी पार व्यापार को 14 फरवरी 2019 को रद्द करने से पहले वानी इसमें शामिल था।
 
एनआईए के सूत्रों ने कहा कि एक अन्य छापेमारी श्रीनगर में परिमपोरा फल मंडी में की गई। ये छापेमारी एनआईए की ओर से आतंकवाद के टेरर फंडिंग की जांच के अंतर्गत की गई। एनआईए कश्मीर के प्रसिद्ध उद्योगपति जहूर वटाली और कई अन्य अलगाववादी नेताओं को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख सावधान, यमुना किनारे उगाई जा रही सब्जियों से कैंसर का खतरा