Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारत पर बड़ा आतंकी हमला कर सकता है ISIS खुरासान, खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

webdunia
गुरुवार, 2 सितम्बर 2021 (12:57 IST)
नई दिल्ली। अफगानिस्तान में काबुल एयरपोर्ट पर हमला करने वाला कुख्‍यात आतंकी संगठन आईएसआईएस खुरासान भारत पर बड़ा आतंकी हमला कर सकता है। खुफिया एजेंसियों को मिले इनपुट के आधार पर देश में सुरक्षा व्यवस्था सख्‍त कर दी गई है।
 
खुफिया एजेंसियों को मिली जानकारी के अनुसार, आईएस आतंकी मंदिरों को निशाना बना सकते हैं। वे पश्चिमी देशों के ठिकाने और भीड़भाड़ वाली जगहों पर भी हमला कर सकते हैं। विदेशी नागरिक भी उनके निशाने पर है। 
 
कर्नाटक और कश्मीर में हाल ही में पकड़े गए इस ग्रुप से जुड़े आतंकियों ने पूछताछ में कहा है कि कि वो अफगानिस्तान और पाकिस्तान में आईएस ऑपरेटरों से लगातार संपर्क में थे। आंतकियों ने आईएस नेटवर्क के धमाकों की साजिश में पाकिस्तानी ऑपरेटरों के भी शामिल होने की बात कही है।
 
webdunia
उल्लेखनीय है कि 26 अगस्त को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बम ब्लास्ट की जिम्मेदारी ISIS खुरासान ने ली थी। इस हमले में 13 अमेरिकी सैनिकों समेत 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी, जबकि सैकड़ों लोग घायल हो गए थे।
 
ISIS-K के मुखिया का नाम असलम फारूकी है, जो पाकिस्तान के खैबरपख्तूनख्वा प्रांत का रहने वाला है। फारूकी अफगानिस्तान की बगराम जेल में बंद था। हाल ही में तालिबान ने उसे जेल से रिहा किया था। फारुकी के रिहा होते ही आईएसआईएस खुलासान ने काबुल एयरपोर्ट पर हमला कर दिया था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पानी भरने के विवाद में महिला की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या, 3 गिरफ्तार