अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, एक जवान शहीद

सुरेश डुग्गर

गुरुवार, 27 सितम्बर 2018 (09:48 IST)
श्रीनगर। सुरक्षाबलों ने दो और आतंकियों को आज तड़के मौत के घाट उतार दिया। करीब तीन जगह 8 से 10 आतंकियों को घेरे में लिया हुआ है, जिनसे मुकाबला जारी है। आतंकियों से मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया।


आज मारे गए आतंकियों को मिलाकर इस महीने अभी तक मरने वालों का आंकड़ा 43 तक पहुंच गया है, जबकि वर्ष 2018 में अभी तक 191 आतंकी मारे जा चुके हैं। पिछले वर्ष कुल 218 आतं‍की मारे गए थे। कश्‍मीर में तीन अलग-अलग जगहों पर हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। हालांकि नूरबाग इलाके में हुई मुठभेड़ में सेना का एक जवान घायल भी हुआ है।

सुरक्षाबलों ने गुरुवार सुबह अनंतनाग के काजीगुंड में दो आतंकियों को ढेर कर दिया। एक आतंकी की पहचान आसिफ मलिक नाम से हुई है, जबकि दूसरे की पहचान नहीं हो पाई है। वहीं श्रीनगर के नूरबाग और बड़गाम के चडूरा इलाके में मुठभेड़ अभी भी जारी है। नूरबाग इलाके में सुरक्षाबलों को 2-3 आतंकी छिपे होने की आशंका है। इसके लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। सुरक्षा के लिहाज से श्रीनगर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। मुठभेड़ के दौरान एक जवाल भी घायल हुआ है।

गौरतलब है कि बुधवार रात कुछ इलाकों में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सेना के जवानों ने पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन चलाया। तभी आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने बताया कि इसके साथ कश्मीर में पिछले 12 दिनों में 18 आतंकी मारे गए हैं।

वर्ष 2018 में मरने वाले आतंकियों की संख्‍या 191 को पार कर गई है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, तलाशी के दौरान छिपे हुए आतंकियों ने तलाशी दल पर गोलीबारी की। दल ने उसका जवाब दिया, जिसके साथ मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING