जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 36 घंटों में ढेर किए 5 घुसपैठिए, एक जवान शहीद

सुरेश डुग्गर

सोमवार, 24 सितम्बर 2018 (20:00 IST)
श्रीनगर। कश्मीर के टंगडार (कूपवाड़ा) सेक्टर में घुसपैठियों के खिलाफ गत शनिवार से जारी अभियान को जारी रखते हुए सुरक्षाबलों ने सोमवार को 3 और आतंकियों को मार गिराया। इसके साथ ही इस अभियान में मारे गए आतंकियों की संख्या 5 हो गई है। इस दौरान एक सैन्यकर्मी भी शहीद हुआ है।
 
हालांकि मारे गए आतंकियों के प्रति दो दावे थे। सेना का कहना था कि सभी आतंकी विदेशी थे, पर हिज्‍बुल मुजाहिदीन ने एक वक्‍तव्‍य जारी कर कहा है कि मरने वाले सभी कश्‍मीरी नौजवान थे। गत शनिवार तड़के पाकिस्तानी सैनिकों ने जंगबंदी का उल्लंघन करते हुए टंगडार सेक्टर में भारतीय सेना की बलवीर, ईगल और ब्लैक रॉक पोस्ट को निशाना बनाते हुए गोलाबारी की थी। भारतीय जवानों ने भी इस गोलाबारी का जवाब दिया।
 
करीब 2 घंटे बाद पाकिस्तानी सैनिक शांत हो गए थे। इसके बाद भारतीय जवानों ने अग्रिम इलाकों में घुसपैठ की आशंका के चलते सघन तलाशी अभियान चलाया। इसी दौरान जवानों ने स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों के एक दल को भारतीय इलाके में दाखिल होते देखा था।
 
जवानों द्वारा ललकारे जाने पर घुसपैठियों ने गोली चलाई थी और जवानों ने भी जवाबी फायर किया था। इस दौरान एक जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गया था लेकिन आतंकी कथित तौर पर भाग निकले थे।
 
सैन्याधिकारियों ने बताया कि जवानों ने अपने अभियान को जारी रखा और शनिवार को बच निकले आतंकियों की घेराबंदी करते हुए इलाकों में तलाशी ली। रविवार देर शाम गए जवानों ने घु़सपैठियों को दोबारा घेर लिया और उसके बाद हुई मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए थे। लेकिन अंधेरा होने के बाद जवानों ने अपना अभियान स्थगित कर दिया और सोमवार सुबह उन्होंने दोबारा तलाशी अभियान शुरू किया।
 
गत रविवार को जिस जगह मुठभेड़ हुई थी, उससे कुछ ही दूरी पर जवानों ने दोबारा आतंकियों को घेरा। यह मुठभेड़ लगभग 2 घंटे तक जारी रही जिसमें 3 आतंकी मारे गए। संबधित अधिकारियों ने बताया कि इस अभियान में अब तक 5 आतंकी मारे गए हैं। लेकिन इस दौरान एक सुरक्षाकर्मी भी शहीद हो गया है। मारे गए आतंकियों की तत्काल पहचान नहीं हो पाई है लेकिन पांचों विदेशी हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING