बांदीपोरा में 5 आतंकी ठोंक डाले सुरक्षाबलों ने

सुरेश डुग्गर

शुक्रवार, 21 सितम्बर 2018 (21:07 IST)
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में हाल ही में दाखिल हुए लश्कर-ए-तैयबा के 5 आतंकवादी शुक्रवार को मुठभेड़ में मारे गए। पुलिस ने बताया कि उत्तरी कश्मीर में बांदीपोरा जिले के संबलर क्षेत्र में यह मुठभेड़ हुई। ये पांचों हाल ही में नियंत्रण रेखा पार कर आए थे और वे घाटी के विभिन्न हिस्सों में जाने वाले थे।
 
 
बांदीपोरा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 5 आतंकी मारे गए हैं। ऑपरेशन जारी है। सैन्य सूत्रों का कहना है कि ऑपरेशन लंबा चलेगा। रात के समय आतंकियों पर नजर रखने के लिए मुठभेड़ स्थल पर जेनरेटर और लाइट पहुंचाकर रोशनी का बंदोबस्त किया गया है। माना जा रहा है कि सभी आतंकी लश्कर के हैं।
 
घाटी में एक बार फिर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई है। इस बार उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में सेना ने कुछ आतंकियों को घेर लिया है। ये मुठभेड़ बांदीपोरा के सुमलार इलाके में चल रही है, मुठभेड़ में 2 आतंकी को मार गिराया गया है।
 
बताया जा रहा है कि आतंकियों के छुपे होने की सूचना मिलने के बाद ही सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था जिसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी शुरू हुई। बांदीपोरा जिले के सुमलर गांव के शूकबबुन इलाके में गुरुवार को 5 से 6 आतंकियों के ग्रुप की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सेना की 14 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने सर्च ऑपरेशन चलाया। घेराबंदी सख्त होता देख एक मकान में छुपे आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी जिसका जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया।
 
अधिकारी ने बताया कि जवानों ने इलाके में नागरिकों की मौजूदगी को ध्यान में रखते हुए संयम से काम लिया और पहले स्थानीय लोगों को वहां से सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया और बाद में एक बार फिर से आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान 2 आतंकियों के मारे जाने की खबर है।
 
2 दिन पहले ही कुलगाम में भी सेना और आतंकियों के बीच एक बड़ा एनकाउंटर हुआ था। इसमें सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था। हालांकि इस मुठभेड़ के बाद इलाके में हिंसा भी हुई थी जिसमें कई स्थानीय नागरिक घायल हुए थे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING