Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

LoC पर गोलाबारी में 1 जवान शहीद, मेजर समेत 2 जवान जख्मी, भारतीय सेना ने मचाई तबाही

webdunia

सुरेश एस डुग्गर

मंगलवार, 15 सितम्बर 2020 (23:17 IST)
जम्मू। एलओसी (LoC) पर राजौरी सेक्टर में पाक सेना द्वारा की गई भीषण गोलाबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है जबकि मेजर रैंक के अधिकारी तथा दो अन्य जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। उनकी दशा गंभीर बताई जाती है। भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई में उस पार तबाही मचा दी है। इस बीच उरी में एलओसी पर एक घुसपैठिए को मार गिराया गया है जबकि सांबा में तीन घुसपैठिए जख्मी होने के बाद वापस पाकिस्तान भाग गए।  

रक्षाधिकारियों ने बताया कि राजौरी के नौशहरा सेक्टर में पाक गोलाबारी के कारण 17 मद्रास रेजिमेंट के मेजर कामबले, हवलदार महेंद्र तथा राइफलमेन ए थामस गंभीर रूप से जख्मी हो गए। तीनों को अखनूर के सैन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां उनकी दशा गंभीर बताई जा रही है। बाद में राइफलमैन ए थामस ने दम तोड़ दिया।
 
रक्षाधिकारियों के अनुसार, पाक सेना की गोलाबारी का जवाब देते हुए भारतीय पक्ष ने भी उस पार भयानक तबाही मचाई है। सेना का कहना था कि जवाबी कार्रवाई में पाक सेना की कुछ चौकिओं तथा बंकरों को नेस्तनाबूद किया गया है। साथ ही पाक सेना के कुछेक जवान मारे गए हैं।
 
इस बीच भारतीय सेना ने कश्मरी के उरी सेक्टर में एक घुसपैठिये को उस समय मार गिराया जब वह तारबंदी को पार कर कश्मीर के इलाके में घुसने की कोशिश कर रहा था। उसकी घुसपैठ को कामयाब बनाने के लिए पाक सेना ने उसे कवरिंग फायर भी दिया था।

दूसरी ओर भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा सेक्टर के मंगूचक्क में देर रात सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ की बड़ी साजिश को बीएसएफ के जवानों ने नाकाम बना दिया। इसके बाद आतंकी जान बचाते हुए वापस भाग गए।
मंगूचक्क में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मुस्तैद बीएसएफ के जवानों ने रात के अंधेरे में पाकिस्तान की तरफ बीओपी हैदर पीर के पास कुछ संदिग्ध हरकत देखी। दो से तीन आतंकी घुसपैठ करने की फिराक में थे। बिना समय गंवाए बीएसएफ के जवानों ने उन्हें ललकारते हुए फायरिंग की। यह देख पाकिस्तानी रेंजरों ने आतंकियों को बचाने के लिए उन्हें कवर फायर दिया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

SBI की 24 घंटे OTP आधारित ATM निकासी सुविधा जल्‍द होगी शुरू