Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Bank Holidays : जल्‍द निपटा लें अपने बैंक के काम, अगले 4 दिन रहेगी छुट्टी

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 17 अगस्त 2022 (19:00 IST)
अगर आपको इस हफ्ते बैंक में कुछ जरूरी काम हैं तो तुरंत निपटा लें, क्योंकि अगले 4 दिनों तक बैंकों में अवकाश रहेगा। इसलिए कहीं ऐसा न हो कि आपके काम अधूरे रह जाएं। इतना ही नहीं अगस्त के अंतिम हफ्ते में भी बैंक 4 दिन के लिए बंद रहेंगे। आइए, जानते हैं कि बैंकों में कब रहेगा अवकाश...

खबरों के मुताबिक, भारतीय रिजर्व बैंक के कैलेंडर के मुताबिक, अगस्त में इस हफ्ते 18 अगस्त को जन्माष्टमी, 19 अगस्त को श्रवण वाद-8 या कृष्ण जयंती, 20 अगस्त को कृष्ण अष्टमी और 21 अगस्त को रविवार होने के कारण बैंकों में अवकाश रहेगा। इसलिए अगर आपको इस हफ्ते बैंक में कुछ जरूरी काम हैं तो तुरंत निपटा लें।

इसके अलावा अगस्त के अंतिम हफ्ते यानी 27 और 28 अगस्त को जहां महीने का आखिरी शनिवार-रविवार है, वहीं 29 अगस्त को श्रीमंत शंकरदेव तिथि और 31 अगस्त को गणेश चतुर्थी के कारण बैंकों में 4 अवकाश रहेगा।

हालांकि इनमें से कुछ छुट्टियां पूरे देश के लिए नहीं, बल्कि कुछ ही राज्यों के लिए हो सकती हैं। उल्‍लेखनीय है कि बैंकों में अगस्त महीने में कुल 13 आधिकारिक छुट्टियां रहेंगीं। इनमें साप्ताहिक अवकाशों को भी जोड़ लें तो कुल छुट्टियां 18 दिनों की हो जाती हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Bihar Politics : नीतीश कुमार को नहीं पता उनके कानून मंत्री के खिलाफ है कोर्ट का वारंट? मंत्रिमंडल में बाहुबलियों की भरमार