आज आ सकती है अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तारीख, ट्रस्ट की पहली बैठक आज

बुधवार, 19 फ़रवरी 2020 (08:31 IST)
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर केंद्र सरकार द्वारा गठित राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की पहली बैठक बुधवार को दिल्ली में होने वाली है। खबरों के मुताबिक इस बैठक में राम मंदिर निर्माण की तारीख तय की जा सकती है। माना जा रहा है कि बैठक में 2 ट्रस्टियों की नियुक्ति पर भी फैसला हो सकता है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद केंद्र सरकार ने मंदिर निर्माण के लिए 5 फरवरी को ट्रस्ट की घोषणा की थी।
ALSO READ: राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की पहली बैठक बुधवार को
ट्रस्ट की बैठक में महंत नृत्यगोपाल दास को ट्रस्ट में शामिल करने पर चर्चा हो सकती है। नृत्यगोपाल दास प्रारंभ से ही राम मंदिर आंदोलन से जुड़े रहे हैं, साथ ही उन्हीं के मठ से मंदिर आंदोलन का संचालन होता था। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि महंत नृत्यगोपाल दास और वीएचपी के चंपत राय को ट्रस्ट में शामिल किया जा सकता है।
 
शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती के मुताबिक ट्रस्ट की पहली बैठक में इसके गठन के साथ मंदिर निर्माण शुरू करने की तारीख तय करने पर चर्चा होगी। मंदिर निर्माण के लिए आम जनता से चंदा लिया जाए या नहीं, इस पर भी बैठक में चर्चा होगी।
 
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में 15 ट्रस्टी हैं जिसमें से 1 ट्रस्टी हमेशा दलित समाज से होगा। भाजपा और मंदिर आंदोलन से जुड़े कई नेताओं ने ट्रस्ट में एक ओबीसी समाज के प्रतिनिधि को शामिल करने की मांग की थी। मंदिर निर्माण से जुड़े सारे फैसले ट्रस्ट ही लेगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख देशभर में लागू होगी समान नागरिक संहिता? दिल्ली हाईकोर्ट में होगी सुनवाई